.

.



 देहरादून:
सहकारिता, सिंचाई एवं आपदा प्रबंधन मंत्री यशपाल आर्य व उत्तराखंड सहकारी संघ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 12 लाख रुपये का चेक भेंट किया। काबीना मंत्री आर्य ने अपने एक माह का वेतन भी आपदा पीड़ितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने स्वयंसेवी संगठनों व संस्थानों से भी आपदा की इस घड़ी में प्रभावितों की मदद के लिए आगे आने की अपील की।
सीएम आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान काबीना मंत्री आर्य ने बताया कि 12 लाख रुपये की इस धनराशि में 10 लाख रुपये इफको और दो लाख रुपये उत्तराखंड सहकारी संघ द्वारा एकत्रित किए गए हैं। विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत में आपदा प्रबंधन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद देने में जुटी हुई है। राज्य के अनुरोध पर केंद्र से 150 करोड़ की अतिरिक्त सहायता भी प्राप्त हुई है। आपदा प्रभावितों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं से भी इन समस्याओं के समाधान में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यो के लिए अधिकारियों के दायित्व भी निर्धारित किए गए हैं, ताकि उन्हें तुरंत राहत मिल सके। इसके लिए अतिरिक्त अधिकारियों को भी वहां तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री व उनके अलावा मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी राहत कार्यो में निगरानी रख रहे हैं।


See More

 
Top