.

.


जागरण प्रतिनिधि, नई टिहरी: बारिश के चलते नई टिहरी बौराड़ी के समीप टीन शेड कालोनी में पुश्ता ढहने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि अन्य मकान भी खतरे की जद में है। मलबा आने से लोग दहशत में हैं।
बीते दिन हुई बारिश से टीन शेड में रहने वाली मधु नेगी के मकान के पीछे का पुश्ता ढह गया। मलबे से भवन की पीछे की दीवार टूट गई और काफी मलबा घर में भी घुस गया। संयोग से उस कमरे में कोई नहीं था जिस कारण जानमाल का नुकसान होने से बच गया। खतरे को देखते हुए मधु नेगी का परिवार नगरपालिका के बारातघर में रह रहा है। जबकि मीना देवी के मकान के पीछे भी काफी मलबा आ गया है। वही कलोनी में रहने वाली छुमा देवी का कहना है कि उनके मकान के पीछे निर्माण कार्य चल रहा है बरसात में उसका मलबा कभी भी नीचे आ सकता है। सभासद मोहिनी रावत ने बताया कि स्थिति का जायजा लेने तहसीलदार भी आए लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
चम्बा: भारी बारिश के चलते प्रखंड के अन्तर्गत भारी बारिश के कारण राजकीय इंटर कालेज नागराजाधार बमुंड का भवन क्षतिग्रस्त हो गया है। भवन के चार कक्ष पूरी तरह जमींदोज हो गए हैं। जिस कारण कुछ कक्षाओं के संचालन में परेशानी पैदा हो गयी है। यही स्थिति राजकीय इंटर कालेज छापराधार की भी है। यहां भी छह कक्षों वाला भवन क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे पठन-पाठन में दिक्कतें आ रही हैं। शिक्षकों का कहना है कि बरसात का सीजन होने के कारण बाहर खुले आसमान में भी कक्षाएं नहीं चलाई जा सकती हैं। दोनों विद्यालयों की स्थिति एक जैसी है। जिला पंचायत सदस्य व अभिभावक संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र रमोला, प्रधान रमा देवी का कहना है कि विभाग को बैठने की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। इस बारे में खण्ड शिक्षा अधिकारी भगवानदास ने कहा कि विद्यालयों की स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।


See More

 
Top