.

.

uttarakhandnews1.blogspot.in


chaukhutia - Rangeelo Gewar

Chaukhutia उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक छोटे शहर नदी रामगंगा के किनारे पर स्थित है. इस खूबसूरत जगह एक कुमाऊंनी शब्द चौधरी Khut जो चार पैर का मतलब से अपने नाम व्युत्पन्न. है Chaukhutia संदर्भ में चार फीट चार तरीके का मतलब है. मुट्ठी रास्ता रामनगर की ओर है, Karanprayag की ओर रानीखेत और अल्मोड़ा की ओर 2, 3 और 4 Tadaktaal, Kheera की ओर है. यहाँ से पूरे क्षेत्र में आसा
नी से सुलभ है. रानीखेत जो Chaukhutia से 50 किमी दूर है रामनगर - बद्रीनाथ राजमार्ग पर है. Chaukhutia ऐतिहासिक अतीत और धार्मिक महत्व के आस - पास के क्षेत्रों में अपनी महिमा में basking देखा जा सकता है. काली मंदिर Chandikhet Kaligarh द्वारा जाना जाता है गांव में स्थित है, अब एक दिन मंदिर काली पुनर्निर्मित किया जा रहा है. [वैष्णो देवी | वैष्णो देवी मंदिर, प्राचीन और Katyuri राजवंश के किले खंडहर सभी बनाता है Chaukhutia एक अन्वेषक delight.This भी चावल, गेहूं और आम की बम्पर फसल के साथ एक कृषि घाटी है. आसपास के शहर (13 किमी) Masi और द्वारहाट (22 किमी) प्रसिद्ध agneri मंदिर और lakhanpur मंदिर. है यहाँ situateed है. हर वर्ष aastami मेला (निष्पक्ष) agmeri मंदिर में आयोजित किया जाता है.

Chaukhutia उत्तराखंड राज्य के अल्मोड़ा जिले में रामगंगा के किनारे पर स्थित एक छोटा सा शहर है. Chaukhutia के शहर उत्तरांचल के चार सुरम्य और महत्वपूर्ण स्थानों की बैठक बिंदु पर स्थित है. यह नाम एक कुमाऊंनी शब्द Chakuta जो चारों दिशाओं में चार फुट, जहां पहली दिशा रामनगर की ओर है की ओर 2 Karanprayag, रानीखेत और अल्मोड़ा की ओर 3 और 4 दिशा की ओर Tadaktaal और Kheera का अर्थ से ली गई है. कुमाऊं और गढ़वाल के पूरे क्षेत्र आसानी से Chaukhutia से पहुँचा जा सकता है. यह NH87 जो NH58 साथ Karnaprayag बद्रीनाथ धाम तक पहुंचने में मिलता है पर स्थित है.

Chaukhutia ऐतिहासिक अतीत और धार्मिक महत्व के आस - पास के क्षेत्रों में अपनी महिमा में basking देखा जा सकता है. काली मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर, प्राचीन किले और Katyuri राजवंश के खंडहर सभी Chaubhutia एक अन्वेषक प्रसन्न करता है. Chaukhutia की घाटी बहुत उपजाऊ है और चावल, गेहूं और आम की बम्पर फसल के साथ कृषि है. Chaukhutia Katyuri राजाओं की राजधानी उनके शासनकाल के दौरान इस्तेमाल किया गया था और यह Rangilo Gewar के रूप में समय की उस अवधि में जाना जाता था. लेकिन यह सिर्फ सड़कों कि इससे बाहर एक का नेतृत्व है कि यह बहुत दिलचस्प नहीं है. प्राचीन और Katyuri वंश के किलों के अवशेषों की अवशेष और काली के लिए एक यात्रा और वैष्णो देवी मंदिर यह एक दिलचस्प जगह की यात्रा करता है. Chaukhutia angler स्वर्ग है इस जगह के रूप में मछली पकड़ने के लिए लोकप्रिय है. द्वारहाट की घाटी, रामगंगा Chaukhutia से दिखाई देता है.

जगह भी है अपनी ऐतिहासिक अतीत के लिए प्रसिद्ध है और यह माना जाता है कि पांडवों अवधि दौरान Chaukhutia और आसपास के इलाकों में उनके निवास था जब पांडवों को गुप्त निर्वासन में थे. वर्ष के किसी भी समय में Chaukhutia दौरा किया जा सकता है वर्षपर्यंत स्वास्थ्यकर मौसम के रूप में बनी हुई है.

Chaukhutia पर्यटन की नवीनतम जानकारी के साथ Chaukhutia भारत यात्रा गाइड. Chaukhutia अल्मोड़ा में एक छोटा सा गांव है. सर्वश्रेष्ठ Chaukhutia पर्यटन यात्रा संकुल में सौदों, अपने eUttaranchal साथ उत्तराखंड भारत में Chaukhutia यात्रा की योजना ..

Masi: 18 किलोमीटर. Chaukhutia से मासी, एक जगह है जिसके साथ मैं अवधि के दौरान मैं भारतीय जीवन बीमा निगम में एक अधिकारी के रूप में काम किया है एक गहरा संबंध था. वास्तव में मैं है PNChaunwal, एजेंट एलआईसी और सम्मानजनक ग्रामीणों जो ईश्वरी दत्त Fuloria और तारा दत्त Fuloria कुछ के सहयोग के साथ पहाड़ियों के 1 Bimagram के रूप में Adigram Fuloria की घोषणा करने में सक्षम था. छोटा सा गांव है, मुश्किल से 3 किलोमीटर. मासी से, उस समय में 224 की आबादी थी और 101 नीतियाँ ग्रामीणों द्वारा उठाए गए थे देखना है कि उनके गांव एलआईसी की एक Bimagram के रूप में घोषित किया जाता है. Bimagram श्री SSJina, 30 दिसंबर को फिर पर्वतीय विकास मंत्री, 1977 में बड़ी धूमधाम और ग्रामीणों की एक बड़ी भीड़ के साथ उद्घाटन किया गया.


See More

 
Top