.

.

uttarakhandnews1.blogspot.in




मुफ्त में चार धाम यात्रा कर सकेंगे इस बार :-
चारधाम की यात्रा एक मई से आरंभ हो रही है। अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री यमनोत्री के कपाट खुल जाएंगे। पिछले वर्ष चारधाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड में भयंकर प्राकृतिक तबाही हुई थी।
उसमें हजारों की संख्या में लोग काल के गाल में समा गए थे। इनमें गुड़गांव के दर्जन भर से अधिक लोग भी शामिल हैं। जिन्होंने उस त्रासदी में अपने परिजनों को खोया है आज भी उनके मन उसका खौफ है।
दहशत के कारण चार धाम की यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह की कमी है। टूर एंड ट्रैवल एजेंसियां इस बात से निराश हैं कि इस साल कोई बुकिंग नहीं हो रही है। हर बार जब चारधाम यात्रा का आरंभ होता था तो गुड़गांव के श्रद्धालुओं में वहां जाने के लिए होड़ सी मच जाती थी।आपदा के बाद उत्तराखंड में अब सब ठीक चल रहा है, दुनियाभर में यह संदेश पहुंचाने के लिए चारधाम यात्रा के पहले पखवाड़े में प्रदेश से तीर्थयात्रियों का दल बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए रवाना होगा।
यात्रियों के धाम तक आने-जाने के साथ उनके आवास, भोजन, स्वास्थ्य आदि की सुविधाएं राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी। यह बात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार 22 अप्रैल को सोमेश्वर नगर मंदिर प्रांगण में आयोजित जनसभा में कही।


See More

 
Top