.

.

uttarakhandnews1.blogspot.in

Champawat News



चम्पावत : विभिन्न मांगों को लेकर डिप्लोमा इंजीनियरों ने बीस जनवरी से अनिश्चित हड़ताल शुरू करने के लिए कमर कस ली है। अधिकांश ने शपथ पत्र भी भर लिए हैं। महासंघ ने बैठक कर आंदोलन की रणनीति तय की।

लंबे समय से उठाई जा रही मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही न होने से खफा डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने 20 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। जिलाध्यक्ष एचसी भट्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि अपर सहायक अभियंता पद को नान फंक्शनल किए जाने, तृतीय वेतनमान यूपी व केंद्र की भांति उच्चीकृत किए जाने, कनिष्ठ अभियंताओं का वेतनमान 9300-34800 व ग्रेड पे 4800 किए जाने तथा इंजीनियरों के कार्यो में लगातार बढ़ रहे राजनीतिक हस्तक्षेप बंद करने सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार ने इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की।

कहा गया कि मुख्यमंत्री मांगों को लेकर सहमति जता चुके हैं, लेकिन अफसरों पर कार्यवाही करने के लिए दबाव नहीं बना पा रहे हैं। यही वजह है कि अधिकारी इस ओर से लापरवाह बने हुए हैं। इसी वजह से इंजीनियर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश हो रहे हैं। बताया गया कि अधिकांश इंजीनियरों ने हड़ताल पर जाने के लिए शपथ पत्र भर लिए हैं। एक-दो दिन में शेष के शपथ पत्र भरवा लिए जाएंगे। बैठक में जिला सचिव बीसी जोशी, भुवन भाष्कर पांडेय, मुकुल सती, अनिल कुमार सिंह, अरुण चौसाली, मनोज मेहता, बलवंत फत्र्याल, पंकज मेहरा, बीआर आर्य, डीडी भट्ट, ललित गौड़ आदि अभियंता मौजूद थे।

Courtesy: Jagaran News


See More

 
Top