.

.

uttarakhandnews1.com



देहरादून: 26 जुलाई, 2015

एक स्टिंग वीडियो में कथित तौर पर शराब के लाइसेंस के लिए कथित बिचौलिए के साथ सौदा तय करने को लेकर विवादों में आए मुख्यमंत्री हरीश रावत के निजी सचिव को उत्तराखंड सरकार ने उनके पद से हटा दिया।

सरकार ने मोहम्मद शाहिद को उनके पद से हटा दिया और उनसे भ्रष्टाचार उन्मूलन, सुराज और जन शिकायत समेत कुछ महत्वपूर्ण विभागों का कार्यभार भी ले लिया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव के हवाले से बताया गया कि शुक्रवार देर रात जनहित में यह आदेश जारी किया गया।

इससे पहले शुक्रवार को शाहिद ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर उनसे स्टिंग सीडी की विश्वसनीयता को लेकर जारी जांच पूरी होने तक उन्हें इन जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया था।

समझा जा रहा है कि फैसला मुख्यमंत्री के निर्देश पर लिया गया ताकि पूरे मामले को लेकर जारी जांच की तटस्थता और निष्पक्षता को लेकर कोई संदेह ना रहे। विज्ञप्ति के अनुसार, शाहिद अल्पसंख्यक कल्याण समेत कुछ दूसरे विभागों का कार्यभार संभालते रहेंगे।

ललित गेट और व्यापम घोटाले को लेकर घिरी भाजपा मुद्दे को पूरा भुनाना चाहती है। शनिवार को पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के.के.पॉल से भेंट कर हरीश रावत सरकार को हटाए जाने की मांग की।
Courtesy: नवभारत टाइम्स



See More

 
Top