.

.

uttarakhandnews1.com



देहरादून न्यूज़: 21 जुलाई, 2015

सीएम हरीश रावत ने जेलों में कैदियों को मंडुआ की रोटी, गहत की दाल और झंगोरा की खीर परोसने के आदेश दिए हैं। उन्होंने गृह विभाग को छह उपनिरीक्षक व 50 कांस्टेबल प्रतिनियुक्ति पर कारागार विभाग भेजने और यहां रिक्त पड़े बंदी रक्षकों के 300 पदों पर तत्काल भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।

आधुनिकीकरण पर जोर
कारागार विभाग की समीक्षा में सीएम ने जेलों के आधुनिकीकरण पर जोर दिया। उन्होंने हरिद्वार, रुड़की और सितारगंज जेल में एक-एक बैरक का निर्माण कराने को कहा। इसके लिए अनुपूरक बजट में धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।

दिल्ली के मेलों में बिकेगी जेल में बनी सामग्री
सीएम ने कैदियों द्वारा निर्मित सामग्री के लिए दिल्ली में लगने वाले मेलों में भी स्टॉल उपलब्ध कराने को कहा है। कहा कि जेल में प्रयोग की जाने वाली सरकारी सामग्री स्वयं सहायता समूहों से खरीदें।

सीएम ने अशिक्षित कैदियों को शिक्षित करने की कार्ययोजना बनाने, जेलों में सीसी टीवी, मोबाइल फोन जैमर, मैटल डिटेक्टर, डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर और बायो मैट्रिक सिस्टम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रमुख सचिव गृह मनीषा पंवार, सचिव मुख्यमंत्री मो. शाहिद, प्रभारी सचिव विनोद शर्मा, आईजी कारागार पीवीके प्रसाद समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।
Courtesy: अमर उजाला




See More

 
Top