.

.

uttarakhandnews1.com

Dehradun , July 21

श्रावण पर मुख्यमंत्री की दूध एवं जामुन आम पार्टी...! कहीं कालशार्प योग से निजात पाने का फलसफ़ा तो नहीं.
हंसियेगा मत..क्योंकि ऐसा पहली बार ही हुआ है उत्तराखंड प्रदेश में कि किसी मुख्यमंत्री ने श्रावण मास में दूध जामुन व आम की पार्टी दी हो. सैकड़ों लोगों ने पार्टी में शिरकत की ...! कौन बड़ा कौन छोटा यहाँ सब एक जैसा.
वास्तव में पत्रकार होना भी दुविधा का विषय ही है क्योंकि उसके पीछे के कारण ढूंढना पत्रकार की फितरत बन जाती है. मुझे बचपन में सुनाई अपने पिताश्री की वह कहानी याद आ गई जिसमें उन्होंने कालसर्प योग से बचने के लिए ज्योतिष तंत्र साधना की शरण ली ताकि उनकी व उनके राज्य व प्रजा की हिफाजत हो सके.तंत्र ज्योतिष ने तब उन्हें सलाह दी थी कि आप शिब को श्रावण का उनका पसंदीदा भोग जामुन लगाओ व नाग को दुग्ध भोग. इस प्रसाद को असंख्य लोगों में बांटों जिनमें हर जाति धरम वर्ण के लोग शामिल हों तभी आप व आपके राज्य व प्रजा का कल्याण होगा. राजा ने वही किया और वह यशस्वी हुए.
प्रदेश के मुखिया हरीश रावत ने यह दावत भी हर जाति धरम वर्ण सम्प्रदाय के असंख्य लोगों को दी. यह कोई ज्योतिष आधार पर दी गई सलाह के अनुसार रही होगी मैं यह कदापि नहीं मानता लेकिन यह दावत भूल से ही सही ऐसे निवास पर आयोजित की जहाँ जो भी मुख्यमंत्री रहा उसका ही अहित हुआ और उनमें एक हरीश रावत भी हैं जिनके गले ने उन्हें कई महीनो तक परेशान किये रखा.
अब सच कहूँ तो मुझे लग रहा है इस दावत से प्रदेश और मुख्यमंत्री जी के कष्ट तो जरुर हलके होंगे.
मनोज इस्तवाल



See More

 
Top