.

.

uttarakhandnews1.com




हरिद्वार: 26 जुलाई, 2015

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की ओर से आयोजित ग्रुप ‘सी’ की राजकीय पर्यवेक्षक पद की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। बताया गया कि यह पेपर तीन करोड़ में आउट हुए हैं।

पेपर आउट होने की वजह से प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव हरि सिंह ने यह कदम उठाया है। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ गंगनहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। पेपर में आए करीब 50 प्रश्न उत्तर सहित परीक्षा शुरू होने से करीब 40 मिनट पहले व्हाट्स एप पर आउट कर दिए गए थे।

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से रविवार को ग्रुप ‘सी’ के लिए राजकीय पर्यवेक्षक के 76 पदों पर भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 475 केंद्र बनाए गए थे। जिनके के लिए 1,89,423 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया था।

परीक्षा शुरू होने से करीब 40 मिनट पहले एक पत्रकार ने प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव हरि सिंह को पेपर आउट होने की बात कहते हुए व्हाट्स ऐप पर आए करीब 50 प्रश्न, उत्तर सहित दिखाए। इसके बाद डीएम नैनीताल ने भी प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव को पेपर आउट होने और व्हाट्स ऐप पर आए प्रश्न भेजे।

हालांकि तब तक तय समय दोपहर दो बजे सभी केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो चुकी थी। सचिव हरि सिंह ने पत्रकारों को बताया कि व्हाट्स एप पर आए प्रश्नों को पेपर शुरू होने के बाद प्रश्नपत्र से मिलाया गया, जिसमें वह सभी प्रश्न पाए गए जो व्हाट्स एप पर थे। इसके बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है।

पेपर आउट करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ गंगनहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। बताया कि पेपर दोबारा होगा। इसकी तिथि अभी तय नहीं की गई है।
Courtesy: अमर उजाला



See More

 
Top