.

.









#uttarakhandnews
टिहरी : 25 अगस्त, 2015

नई टिहरी पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनावों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को कालेज में चुनाव अधिसूचना जारी होने की सूचना मिलते ही छात्रों का पारा चढ़ गया और वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए 12 छात्र कालेज की छत पर जा चढ़। आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार और चुनाव अधिकारी डॉ. पीके सिंह का घेराव किया। इस बीच प्राचार्य तो निकल गए, लेकिन चुनाव अधिकारी को वहीं फंसे हुए हैं। फिलहाल कालेज में पुलिस तैनात कर दी गई है और छात्रों को मनाने की कोशिश की जा रही है।
नई टिहरी में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर खोलने की मांग को लेकर छात्र आंदोलित हैं। पांच दिन तक खुद को कमरे में बंद कर आंदोलन कर रहे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गंगा भगत नेगी प्रतापनगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी के आश्वासन पर सोमवार शाम को बाहर निकले। विधायक ने उन्हें आश्वस्त किया था कि जब तक परिसर को लेकर शासनादेश जारी नहीं हो जाता तब तक चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की जाएगी।
मंगलवार को दोपहर बाद जैसे ही छात्रों को नामांकन पत्रों की बिक्री होने की भनक लगते ही पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गंगा भगत नेगी और अन्य छात्र कालेज पहुंचे। छात्रों ने प्राचार्य और चुनाव अधिकारी का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच परमजीत राणा, आशीष भंडारी, अनुज उनियाल, अमित रतूड़ी, अंकित पंवार, प्रमोद कठैत, राकेश गुनसोला, मनीष राणा, अमित चमोली, नंदू कुमार, गणेश सेमवाल और पंकज भारद्वाज छत पर चढ़ गए। छात्र नेता गंगा भगत नेगी ने सवाल उठाया कि छात्र चुनाव के विरोध में नहीं हैं, लेकिन जब जीओ जारी होने तक चुनाव नहीं कराने का आश्वासन दिया गया था तो तो फिर कालेज प्रशासन इससे क्यों मुकरा।
प्राचार्य से चल रही नोकझोंक की सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने भी छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र अपनी बात पर अड़े हुए हैं।
इस संबंध में पीजी कालेज के प्राचार्य डा. अशोक कुमार ने बताया कि कालेज में चुनाव कराने भी जरूरी हैं। इसलिए चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई गई है। छात्रों की हंगामे की सूचना प्रशासन को दे दी गई है।
एसडीएम सदर बृजेश कुमार तिवाड़ी ने बताया कि कालेज में चुनाव कराने के लिए कालेज प्रशासन का सहयोग किया जाएगा। फिलहाल छात्रों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।
Courtesy: जागरण


See More

 
Top