.

.












#uttarakhandnews
ऋ‌षिकेश: 30 अगस्त, 2015

ऋ‌षिकेश के शिवपुरी क्षेत्र में सामने से आ रही कार को बचाने की कोशिश में यात्रियों से भरी जीएमओ (गढ़वाल मोटर ओनर्स) बस शिवपुरी के पास 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया।

हादसे में कार, बस चालक-परिचालक समेत 28 यात्री घायल हो गए। सभी को ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चार लोगों की हालत नाजुक होने पर जौलीग्रांट अस्पताल रेफर कर दिया गया। इनमें एक अमेरिकी महिला भी शामिल है।

रविवार सुबह करीब आठ बजे जीएमओ की बस पौड़ी बस अड्डे से सवारियों को लेकर ऋषिकेश की ओर रवाना हुई। शिवपुरी से करीब एक किमी आगे ऋषिकेश की ओर घुमावदार मोड़ पर अचानक एक तेज रफ्तार कार सामने आ गई।

टक्कर से बचने को बस चालक ने भरसक कोशिश की, लेकिन बस कार से टकराने के बाद बेकाबू होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई। चीख-पुकार के बीच अचानक धमाके के साथ बस के परखच्चे उड़ गए। यह देख आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी और दौड़कर मौके पर पहुंचे।

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक अव्वल रावत आपदा प्रबंधन टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस राफ्टिंग संचालकों और गुजरों की मदद से घायलों को ऊपर लेकर आई। घायलों को ऋषिकेश सरकारी अस्पताल भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक टिहरी मुख्तार मोहसिन ने बताया कि हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हुए हैं। बस 30 सीटर थी। मृतकों में अधिकांश गढ़वाल के रहने वाले थे। बस में कुल 35 सवारियां थीं। इनमें दो सही सलामत हैं।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top