.

.








#uttarakhandnews
देहरादून : 24 अगस्त, 2015

देवभूमि उत्तराखंड में रक्षाबंधन पर 7.70 लाख महिलाओं को सामाजिक सुरक्षा का बीमा उपहार स्वरूप दिया जाएगा।

यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू का। वह धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के कारगी में पार्टी के रक्षाबंधन, सुरक्षा बंधन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने मसूरी विस क्षेत्र के जाखन में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। विधायक गणेश जोशी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 11 हजार महिलाओं को योजना से लाभान्वित किया गया।

श्याम जाजू ने कहा कि पार्टी प्रत्येक महिला को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना चाहती है, इसी उद्देश्य से यह कार्यक्रम हर जिले में चलाया जा रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला उत्थान के लिए ऐतिहासिक काम किए हैं। हर बैंक को महिला उद्यमी को औद्योगिक ऋण की योजना से हर साल लाखों महिला उद्यमी बनेंगी।

कारगी के कार्यक्रम में हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि केंद्र सरकार ने सुकन्या धन योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ सहित कई योजनाएं चलाई। पंचायतों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया। कार्यक्रम में 2500 महिलाओं को प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना से लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सांसद प्रतिनिधि व मंडल महामंत्री महेश पांडे ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, कार्यक्रम संयोजक उमेश अग्रवाल, नरेश बंसल, अजीत चौधरी, अनिल गोयल, पुनीत मित्तल, नीलम सहगल, कंचन ठाकुर मौजूद थे।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top