.

.






#uttarakhandnews


देहरादून  : 11 अगस्त, 2015

नगर निगम में मंगलवार को चार घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। एमएनए दीप्ति वैश्य के निर्देश पर रवाना

किए जा रहे वाहनों के आगे सफाई कर्मी लेट गए।
इस दौरान एमएनए से सफाई कर्मियों की तीखी नोकझोंक हुई। दोपहर बाद हुई बैठक में सहमति के बाद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की गई। हालांकि एमएनए के कड़े रुख के चलते कई स्थानों का कूड़ा हड़ताल समाप्त होने से पहले ही उठवा दिया गया।
बीते दिन हुई वार्ता के बाद भी जब सफाई कर्मी नहीं माने तो ठीक दस बजे से पहले निगम पहुंची एमएनए दीप्ति वैश्य ने सफाई के लिए वाहनों को रवाना किया।
इस बीच जैसे ही चालक ने वाहन निगम गेट से बाहर निकालने की कोशिश की तो कुछ सफाई कर्मी वाहन के आगे लेट गए और मांग पूरी होने तक कूड़ा उठाने नहीं देेने की चेतावनी दी।
एमएनए के तीखे तेवर के आगे सफाई कर्मियों को वाहन के आगे से उठना पड़ा और वाहन कूड़ा उठाने के लिए रवाना हुआ। दोपहर तक नगर निगम गेट में जबरदस्त प्रदर्शन होता रहा।
इसके बाद नगर निगम दफ्तर मेें सफाई कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल की मौजूदगी में एमएएनए, एसएनए वाईएस रावत, पार्षदों ने बैठक के बाद निगम स्तर की मांगों पर सहमति जताई।
कुछ पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जबकि नियमितीकरण के संबंध में शासन से निर्देश प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई का भरोसा दिया गया है।
इसके बाद सभी सफाई कर्मचारी मान गए और हड़ताल वापस लेने का निर्णय सुनाया। इसके बाद शहर में कूड़ा उठान का काम भी शुरू कर दिया गया था। इस मौके पर अध्यक्ष अशोक, रवीश, महेंद्र आर्या, मोनू निषाद, सौरभ शर्मा, ललित आदि थे। 
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top