.

.








#uttarakhandnews

जैंती, अल्मोड़ा न्यूज़ : 25 अगस्त, 2015

शहीद दिवस के मौके पर सीएम हरीश रावत ने क्षेत्रवासियों को तमाम विकास योजनाओं का तोहफा दिया। शहीद दिवस कार्यक्रम के दौरान सीएम रावत ने 7.44 करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास और 3.84 की योजनाओं का लोकार्पण किया।
शहीद दिवस के मौके पर यहां आजादी की लड़ाई में शहीद हो चुके रणबांकुरों को याद करने पहुंचे सीएम रावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार पूरी तत्परता से विकास कार्यो में लगी हुई है। जन-जन तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंच सके, इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। रावत ने कहा विकास कार्य धरातल पर उतर सकें, इसके लिए कार्यकर्ताओं को विकास कार्यो पर निगाह रखनी होगी। उन्होंने अधिकारियों को भी पूरी पारदर्शिता से विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कांग्रेस शासन में जागेश्वर विस क्षेत्र में दर्जनों महत्वपूर्ण योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई है। सरकार की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्राप्त हो सकें।
रावत ने विकास कार्यो के निर्माण में स्थानीय लोगों से सहयोग प्रदान करने की अपील की। विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने जागेश्वर विधानसभा में कराए गए विकास कार्यो की जानकारी स्थानीय लोगों को दी। उन्होंने कहा क्षेत्र के विकास के लिए किसी भी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
==========
इन योजनाओं का हुआ शिलान्यास
= ध्याड़ी-मिरगांव-मनेश्वर मार्ग का निर्माण
= काफली उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों का निर्माण
= राजकीय इंटर कॉलेज कनरा, सत्यों व पीपली में चहारदीवारी निर्माण
= धौलादेवी के दन्या, चंगेठी, बिरकोली, बजेला, ध्याड़ी, डसीली, भेटा बड़ौली, वमनस्वाल, मझेड़ा, शहकांडे, खोला, मैचून, चिल, दशौला बड़ियार, बागपाली, फल्यांट, भनोली में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण
= लमगड़ा के बधाण, मनगल, गैलाकोट, अनरियाकोट, सुरखाल, सांगडसाहू, तुलेड़ी, ठाट, त्यूनरा, छाना ढौरा, उज्यौला, निरई, रैचना, नाटाडोल, हटपल्ला, तोली में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण
= नाईगाढ़ में पुलिया निर्माण
= अनुसूचित जाति बस्ती मनीआगर, बड्यूड़ा व चौखुडि़या में सुरक्षा दीवार व तटबंध
= खोला, बजेठी, गौना, भागादेवली, मालता, ढैली, अनरियाकोट अनुसूचित जाति बस्ती में सुरक्षा दीवार
= लमगड़ा के बड़ियार रैत, सैंजभाटकोट, गुरैणा की टिकरगाड़ और सकुनीगाड़ में बाढ़ सुरक्षा योजना
= धौलादेवी के महरागांव, बिवड़, ग्वाड़सेरा में तटबंध निर्माण
=============
इन योजनाओं का किया लोकार्पण
= धौलादेवी के बमनस्वाल में सुयाल नदी पर झूला पुल
= खेती-जटेस्वर मार्ग का निर्माण
= चटकेश्वर महादेव के पास पनार नदी में झूला पुल
Courtesy: जागरण


See More

 
Top