.

.

uttarakhandnews1.com



देहरादून  : 5 अगस्त, 2015

पानी के बिल समय से नहीं भर पाने वालों के लिए राहत देने वाली खबर है। अब देर से पानी का बिल जमा करने पर पड़ने वाला सरचार्ज मात्र 1.5 प्रतिशत ही वसूला जाएगा। पहले बिलों का सरचार्ज पांच प्रतिशत वसूला जाता था, अब जल संस्थान की ओर से इसमें 3.5 फीसदी की कटौती कर दी गई है। हालांकि, विभागीय अधिकारियों ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बिल समय पर ही जमा करें।

एक महीने पहले जारी हुए आदेश
बताया गया कि सरचार्ज घटाने के आदेश एक महीने पहले ही जारी हो गए थे। एक अप्रैल से इसे लागू माना जाएगा। हर चार महीने में बंटने वाले पानी के बिलों में यह सरचार्ज अब घटकर जुड़ेगा। सरचार्ज घटने से जहां उपभोक्ता खुश होंगे, वहीं जल संस्थान के राजस्व में कटौती भी तय है।

जानिए अब देना होगा कितना
जल संस्थान के सहायक अभियंता एके गुप्ता ने बताया कि अगर पानी का बिल देर से दिया गया तो हर माह उस पर 1.5 प्रतिशत सरचार्ज जुड़ेगा।

मसलन, अगर जून का बकाया बिल 500 रुपये है, उसे जुलाई में नहीं दिया गया तो जुलाई में 500 रुपये बिल पर 1.5 प्रतिशत सरचार्ज लगेगा। इसी तरह अगर अगस्त में भी बकाया नहीं दिया तो 500 रुपये और सरचार्ज राशि की कुल रकम पर 1.5 प्रतिशत सरचार्ज वसूला जाएगा। जितने दिन तक बिल बकाया रहेगा इसी प्रकार सरचार्ज लगता रहेगा।
Courtesy: अमर उजाला



See More

 
Top