.

.







#uttarakhandnews
देहरादून: 20 अगस्त, 2015
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने प्रदेश में शिक्षा की बदहाली, 12वीं पास छात्रों के बीए, बीएससी और बीकॉम में एडमिशन न होने सहित कुल 27 सूत्री मांगों पर महासंग्राम रैली निकाली। भारी बारिश के बावजूद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बेहद उत्साह के साथ रेंजर्स ग्राउंड से सीएम आवास की ओर कूच किया।

करीब पांच हजार कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सीएम आवास से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। बाद में एक प्रतिनिधिमंडल को सीएम हरीश रावत ने वार्ता के लिए बुलाया, लेकिन बात नहीं बनी।

बृहस्पतिवार को एबीवीपी की महासंग्राम रैली में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से एबीवीपी कार्यकर्ता रेंजर्स ग्राउंड पहुंचे। सुबह ठीक साढ़े दस बजे रेंजर्स ग्राउंड में एक सभा आयोजित हुई। सभा में एबीवीपी के पदाधिकारियों ने शिक्षा पर प्रदेश सरकार की विफलता को सामने रखा।

इसके बाद जैसे ही कार्यकर्ता करीब साढ़े 12 बजे सीएम आवास कूच के लिए निकलने वाले थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बावजूद इसके एबीवीपी कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था। उन्होंने बड़ी संख्या में सीएम आवास की ओर कूच किया।

ट्रैफिक का व्यवधान न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने कनक चौक सहित कई जगहों पर बैरिकेडिंग लगाकर रास्ते बंद किए हुए थे। कार्यकर्ता राजपुर रोड होते हुए हाथीबड़कला पहुंचे तो आईसीआईसीआई बैंक के निकट पुलिस ने मजबूती से बैरिकेडिंग लगाई हुई थी।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top