.

.






#uttarakhandnews
देहरादून : 12 अगस्त, 2015

उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा सांसदों को दिल्ली में घेरने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार के राज्य की उपेक्षा के विरोध में कांग्रेस ने ‘हक दो, न्याय दो’ अभियान शुरू किया है। इसके तहत भाजपा सांसदों से जवाब और हिसाब मांगा जाएगा। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में उत्तराखंड के भाजपा सांसदों का उनके दिल्ली स्थित आवास पर घेराव किया जाएगा। इसके बाद उत्तराखंड के दौरे पर आने वाले केंद्रीय मंत्रियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन होगा।

सबसे पहले घेरेंगे निशंक का घर
दिल्ली में सबसे पहले भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ का उनके आवास पर घेराव होगा। उपाध्याय ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्तराखंड को आने वाले दिनों में लगभग नौ हजार करोड़ का नुकसान उठाना पडे़गा। उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार लगातार उत्तराखंड की उपेक्षा कर रही है।

गंगोत्री पर ध्यान नहीं दे रहा केंद्र
उन्होंने कहा कि ‘नमामि गंगे’ योजना की बात हो रही है लेकिन गंगोत्री पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे भाजपाई मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों को हटाने, उत्तराखंड को विशेष पैकेज, गंगा स्वच्छता अभियान में राज्य को 10 हजार करोड़ देने और पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रीन बोनस की मांग की।
Courtesy: अमर उजाला



See More

 
Top