.

.








#uttarakhandnews
नैनीताल: 15 अगस्त, 2015

पूरे कुमाऊं मंडल में स्वाधीनता पर्व हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। सुबह स्कूली बच्चों ने प्रभारफैरी निकालकर देशभक्ति के नारे लगाए। वहीं जिला मुख्यालयों के साथ ही सभी तहसील, सरकारी भवनों, शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया। हल्द्वानी में स्टेडियम से सुबह स्कूली बच्चों ने क्रॉस कंट्री में हिस्सा लिया। हालांकि सुबह 8:30 बजे बाद शुरू हुई बारिश ने प्रभातफेरी में खलल भी डाला। वहीं वित्त मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कांग्रेस भवन स्वराज आश्रम में झंडा फहराया। एसडीएम कोर्ट , तहसील सहित विभिन्न सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में ध्वजारोहण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

नैनीताल में रही धूम





नैनीताल में मंडल मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। सुबह स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली। शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए। कलक्ट्रेट में डीएम दीपक रावत, कमिश्नरी में मंडलायुक्त एएस नयाल, हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश केएम जोजफ, कुमाऊँ विवि में कुलपति प्रो. एचएस धामी, डीआईजी कार्यालय में डीआईजी पीएस सैलाल ने ध्वजारोहण किया।

बारिश के बाद भी रहा उत्साह




खटीमा में बारिश की फुहारोँ के बीच उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। तहसील भवन मेँ विधायक पुष्कर सिंह धामी ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रितोँ को एसडीएम रिचा सिंह ने सम्मानित भी किया।

सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन 





खटीमा में लायंस क्लब की ओर से मुख्य चौक पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। इसमें समाज के विभिन्न वर्गो के लोगोँ ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष सुरैया मेहंदी लॉयंस क्लब अध्यक्ष रंजन अग्रवाल रवीश भटनागर व्यापार मंडल अध्यक्ष अरुण सक्सेना सतीश गोयल पूर्व विधायक गोपाल सिंह राणा कांग्रेस नेता प्रकाश तिवारी भाजपा नेता नंदन सिंह समेत विभिन्न स्कूलोँ के बच्चे शामिल थे।
Courtesy: जागरण



See More

 
Top