.

.







#uttarakhandnews

हरिद्वार : 13 अगस्त, 2015

हरिद्वार: एनजीटी ने धर्मनगरी में प्लास्टिक-पॉलीथिन व इससे संबंधित सामान पर पूर्ण प्रतिबंध के आदेश दिए हैं। निगम के अधिकारी भी अभियान चलाकर पॉलीथिन का उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस पर जगह-जगह दुकानों पर प्लास्टिक से बने तिरंगे झंडे, बैज, रिबन आदि सामान को निगम अधिकारी कैसे हटाएंगे यह यक्ष प्रश्न है। हालांकि निगम अधिकारियों का दावा है कि शहर में प्लास्टिक के सामान पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
स्वतंत्रता दिवस पर सभी स्कूल, कॉलेज, सरकारी-गैरसरकारी संस्थानों, निजी संस्थानों सहित जगह- जगह तिरंगा फहराया जाएगा। स्टेशनरी की दुकानों पर भारी मात्रा में छोटे-बड़े तिरंगे झंडे, पटके, रिबन, बैज, ड्रेस टोपी व अन्य वस्तुएं पहुंच चुकी हैं, लेकिन धर्मनगरी में एनजीटी ने प्लास्टिक-पॉलीथिन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। प्लास्टिक व पॉलीथिन प्रतिबंध का व्यापारियों ने विरोध किया था। व्यापारियों ने एनजीटी से प्लास्टिक व पॉलीथिन की स्थिति स्पष्ट करने की मांग भी की थी। नगर निगम की टीम ने एमएनए विप्रा त्रिवेदी के नेतृत्व में कांवड़ मेले के दौरान भी प्लास्टिक-पॉलीथिन पर प्रतिबंध अभियान जारी रखा, लेकिन अब स्वतंत्रता दिवस पर एनजीटी के आदेशों का कैसे पालन होगा इस बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है।
हालांकि एमएनए विप्रा त्रिवेदी ने बताया कि प्लास्टिक से बने झंडों पर सरकार ने पूर्ण प्रतिबंध लगाया है। यदि शहर में प्लास्टिक से बने झंडे किसी भी दुकान पर बिकते हुये पाए गए तो उन्हें जब्त किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम की टीम बाजार में अभियान भी चलाएगी।
Courtesy: जागरण



See More

 
Top