.

.










पौड़ी: 11 सितम्बर, 2015

4 से 20 सितंबर तक पौड़ी जिले के लैंसडौन में भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती रैली में उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा राज्य के हजारों युवा हिस्सा लेंगे। लैंसडौंन में होने जा रही सेना भर्ती रैली के लिए जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

भर्ती स्थल पर पेयजल, सुरक्षा और विद्युत, यातायात और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को जिलाधिकारी पौड़ी चंद्रशेखर भप्त ने आवश्यक दिशाा-निर्देश जारी किए हैं। 

डीएम ने भर्ती को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पौड़ी, सीएमओ, अधिशासी अभियंता जल संस्थान कोटद्वार, अधिशासी अभियंता लोनिवि लैंसडौन, अग्निशमन अधिकारी कोटद्वार, कमांडेंट गढ़वाल राइफल्स रेंजीमेंट सेंटर लैंसडौन, अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद लैंसडौन और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी लैंसडौन को इस दौरान संबंधित व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

रेल सुविधा नहीं
लैंसडौन तक पहुंचने के लिए कोई रेल मार्ग भी नहीं है। महज कोटद्वार तक ही भर्ती में शामिल होने वाले युवा रेल मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं। भर्ती के दौरान यातायात व्यवस्था को लेकर भी कदम उठाने होंगे। बड़ी संख्या में युवाओं को कोटद्वार के बाद लैंसडौंन तक का सफर बस या छोटे वाहनों से ही करना होगा। 

ठहराने की करें व्यवस्था
इसके साथ ही सात दिवसीय इस भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं को लैंसडौंन व आस-पास ठहरने के लिए भी उचित प्रबंधन करने जरूरी है। इसके लिए डीएम ने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। हालांकि लैंसडौंन में ठहरने के बहुत अधिक सुविधाएं नहीं है। लिहाजा सैन्य नगरी में इन व्यवस्थाओं को भी देखते हुए कदम उठाने जरूरी हैं। 

व्यवस्थाओं को करें सहयोग
111वीं पैदल वाहनी (प्रादेशिक सेना) कुमाऊ के लेफ्टिनेंट कर्नल एस़  शेखर ने बताया कि प्रादेशिक सेना की भर्ती जनपद के सैनिक छावनी क्षेत्र लैंसडौन में 14 सितम्बर 20 सितम्बर तक  रखी गई है। इस संबंध में डीएम पौड़ी को भी एक पत्र भेजा गया है। भर्ती को देखते हुए लैंसडौन में आवश्यक व्यवस्थाएं व सहयोग करने के लिए भी कहा गया है।

Garhwal Rifles Recruitment Rally in Dehradun, Army Recruitment 2015

Courtesy: हिन्दुस्तान


See More

 
Top