.

.








श्रीनगर, पौड़ी: 7 सितम्बर , 2015

शिक्षकों को ले जा रही जीप धारी देवी मंदिर से करीब 400 मीटर आगे रुद्रप्रयाग की ओर से आ रही बस से टकरा गई। दुर्घटना में जीप चालक और नौ शिक्षक घायल हो गए। ज्यादातर घायलों के सिर और मुंह में चोटें आई हैं। सभी घायलों को बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती कराया गया है।

रुद्रप्रयाग जिले के बच्छणस्यूं पट्टी के स्कूलों के शिक्षक हर रोज श्रीनगर-श्रीकोट से जीप से स्कूल पहुंचते हैं। सोमवार को श्रीनगर और श्रीकोट से आठ शिक्षिकाएं और दो शिक्षक स्कूल जाने के लिए जीप में सवार हुए।

सुबह लगभग साढ़े आठ बजे बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर धारी देवी मंदिर से (कलियासौड़) से आगे जीप विपरीत दिशा से आ रही बस से टकरा गई।

बताया जा रहा है कि जीप तेज गति से चल रही थी। हल्के ढलान में भी जीप की गति कम नहीं होने पर बस चालक ने बस को कच्ची सड़क में उतार दिया। इसके बावजूद जीप की बस से भिड़ंत हो गई।


रफ्तार इतनी कि बुरी तरह पिचक गई जीप


जीप की रफ्तार इतनी तेज थी कि दुर्घटना में जीप बुरी तरह से पिचक गई। सूचना मिलने पर कलियासौड़ चौकी पुलिस और स्थानीय लोग बचाव के लिए पहुंचे। बचाव दल ने जीप के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालकर अन्य वाहनों से अस्पताल पहुंचाया।

चौकी इंचार्ज एसआई संतोष कुमार ने बताया कि बस चालक सहित बस में सवार अन्य सभी लोग सुरक्षित हैं जो दूसरे वाहनों से गंतव्य को रवाना हो गए। जबकि जीप चालक सहित जीप में सवार नौ शिक्षक घायल हो गए।

शिक्षक जयकरण सिंह (कंडोली) ही ऐसे रहे, जिन्हें कोई चोट नहीं आई। इधर, बेस अस्पताल के आकस्मिक रोग विभाग के इंचार्ज डॉ. एसए खान ने बताया कि घायलों में तीन को ज्यादा चोटें आई हैं, लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top