.

.











 देहरादून: 16 अक्टूबर , 2015

गढ़वाल विवि की काउंसलिंग शुरू होने के बाद अब श्रीदेव सुमन विवि ने भी बीएड काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया है। विवि पहली बार ऑनलाइन काउंसिलिंग कराएगा। 19 अक्तूबर से इसकी शुरुआत होगी।

श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ. यूएस रावत ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में पास अभ्यर्थी 19 अक्तूबर से वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शुरू करा सकते हैं। इसके बाद 23 अक्तूबर तक काउंसलिंग फीस जमा की जाएगी। शुल्क जमा करने के बाद अभ्यर्थी 25 अक्तूबर तक विकल्प भर सकते हैं।

29 अक्तूबर से सीट आवंटन
विकल्पों के आधार पर विवि 29 अक्तूबर सीट आवंटन होगा। विवि ने काउंसिलिंग का शुल्क सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी के लिए 700 रुपये और एससी व एसटी अभ्यर्थियों के लिए 400 रुपये तय की है। विवि ने जिन बीएड कालेजों का निरीक्षण करने के बाद सीटों का निर्धारण किया है, फिलहाल उन्हीं कालेजों में एडमिशन का मौका दिया जाएगा।

लेट न हो जाए सत्र
गढ़वाल विवि और श्रीदेव सुमन विवि ने सेमेस्टर बीतने के वक्त पर बीएड की काउंसलिंग और दाखिले शुरू कराए हैं, जबकि सेमेस्टर सिस्टम के हिसाब से दिसंबर में परीक्षाएं होनी है। पहले बीएड के शिक्षण के 180 दिन होने जरूरी हैं। ऐसे में बीएड का सत्र लेट होने की आशंका जताई जा रही है।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top