.

.









पोखरी (चमोली) : 07 अक्टूबर , 2015
गोपेश्वर-हापला-पोखरी मोटर मार्ग पर बुधवार को एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई।

वाहन में चालक समेत 21 लोग सवार थे, जिसमें चार महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना का कारण वाहन का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। बुधवार को सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर कलसिर गांव से एक बोलेरो वाहन पोखरी के लिए रवाना हुआ।

वाहन में नौली गांव के महिला, पुरुष व बच्चे सवार हुए। जिसमें से एक महिला व दो बच्चे पाटी गांव के शामिल थे। कलसिर से करीब साढ़े पांच किमी की दूरी पर हापला के समीप पहुंचते ही वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से करीब दो सौ मीटर नीचे खाई में जा गिरा।

वाहन के गिरते ही सवारियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बिना समय गंवाए खाई में जाकर घायलों को सड़क तक निकालने का कारयि शुरू किया।

लेकरान नौली गांव निवासी राजन सिंह पुत्र मोहन सिंह (14), गुड्डी देवी पत्नी रणजीत सिंह (38) और भारती देवी पत्नी हर्षवर्द्घन सिंह (31) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि नौली गांव की ही मीरा, संदीप, पवित्रा देवी, साजन सिंह और पाटी गांव की नौ वर्षीय प्रिया पुत्री शूरवीर सिंह ने रास्ते में दम तोड़ा।

गौचर हेलपेड़ से गंभीर घायलों को हेलीकॉप्टर से देहरादून ले जाया गया, जहां नौली गांव के अनूप पुत्र चंद्र सिंह (19) ने जौलीग्रांट में दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अशोक कुमार, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा और पोखरी के तहसीलदार मोहन चंद्र घिल्डियाल मौके पर पहुंचे।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top