.

.






देहरादून : 19 नवंबर  , 2015

 उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को उपलब्ध कराये अपने संपत्ति के ब्यौरे में मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि उनके खुद के पास 164 करोड रुपए की चल संपत्ति है और अल्मोड़ा जिले के मोहनरी गांव में संयुक्त स्वामित्व वाले पैतृक मकान में दो कमरे, गांव में ही कृषि भूमि तथा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में इंद्रापुरम में एक प्लाट के रूप में 75 लाख रू की अचल संपत्ति है। 

पिछले दिनों उपाध्याय द्वारा राज्य के सभी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं को अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने के निर्देशों के क्रम में मुख्यमंत्री ने सबसे पहले अपनी संपत्ति की घोषणा की है । 

 मुख्यमंत्री ने बताया कि उनके पास करीब पचास हजार रुपए की कीमत की सोने की दो और चांदी की एक अंगूठियां है जबकि 142 करोड के फिक्सड डिपोजिट तथा अन्य बैंक योजनाओं में जमा हैं और संसद भवन में भारतीय स्टेट बैंक में चल रहे उनके बचत खाते में इस वर्ष 31 मार्च को 15,573 रू की राशि थी । 

 रावत का पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में नैनीताल बैंक में एक चालू खाता भी है जिसमें इस वर्ष 29 मई को 3,18,823 रू की राशि थी । मुख्यमंत्री के पास ह लाख रू के नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और 12 लाख रू के एशोयर्ड सम वाली भारतीय जीवन बीमा निगम की तीन पॉलिसियां भी हैं । 
Courtesy: नवभारत टाइम्स


See More

 
Top