.

.








श्रीनगर : 17 नवंबर  , 2015

गढ़वाल विवि शीघ्र ही राष्ट्रीय चैनलों में भी दिखाई देगा। विवि प्रशासन इसके लिए एक डाक्यूमेंट्री तैयार कर रहा है। इसमें विवि से जुड़ी सभी जानकारियों के साथ ही उपलब्धियां भी शामिल होंगी। 

गढ़वाल विवि के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है। विवि के बारे में डाक्यूमेंट्री के माध्यम से जानकारी मिल सकेगी। कुलपति प्रो. जवाहर लाल कौल ने कहा कि डाक्यूमेंट्री को राष्ट्रीय चैनलों पर भी प्रसारित किया जाएगा। इसके माध्यम से देश- विदेश में विवि की उपलब्धियां व जानकारियां मिल सकेंगी। उन्होंने बताया कि डाक्यूमेंट्री की सीडी बाजार में भी उपलब्ध कराई जाएगी। विवि में छात्र को प्रवेश के दौरान आवेदन पत्र के साथ सीडी उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें विवि में संचालित होने वाले पाठ्यक्रम, शैक्षणिक गतिविधियां, भवन संरचना आदि का वीडियो वर्जन होगा। डाक्यूमेंट्री करीब 30 मिनट की होगी। प्रो. कौल ने बताया कि विवि में होने वाले कार्यक्रमों में भी डाक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी। शहर व क्षेत्र में होने वाले शैक्षणिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान भी इस फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। डाक्यूमेंट्री बनाने का काम दिल्ली की कंपनी श्रीकेम ने शुरू कर दिया है। कंपनी प्रशासन का कहना है कि जल्द ही फिल्म को पूरा कर दिया जाएगा। 

विवि में लगेंगे इनफारमेशन बाक्स
श्रीनगर। कुलपति प्रो. कौल ने बताया के विवि परिसरों में कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर इनफारमेशन बाक्स लगाए जाएंगे। इससे कोई भी व्यक्ति विवि से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकता है।
Courtesy: अमर उजाला


See More

 
Top