.

.




मुनस्यारी  : 1 जनवरी  , 2016
कुमाऊं के कई हिस्सों में बर्फबारी हो गई है। बागेश्वर के दूरस्थ गांवों में गुरुवार देर रात तक बर्फबारी हुई। मुनस्यारी की आसपास की चोटियों के अलावा कालामुनी और बेटुलीधार में भी हिमपात हुआ है। क्रिसमस और थर्टीफर्स्ट मनाने के लिए मुनस्यारी पहुंचे बंगाल, गुजरात और दिल्ली के पर्यटकों ने बर्फ के साथ जमकर मौजमस्ती की।

बर्फबारी के कारण न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई है। हालांकि दिन में धूप के कारण स्थिति सामान्य है। बागेश्वर के खाती, बाछम, झूनी, निकिला, खलजौनी और धाकुड़ी गांव में खूब बर्फ से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। पिंडारी ग्लेशियर का रास्ता बर्फ से पटा हुआ है। उधर, पिथौरागढ़ में मुनस्यारी की पंचाचूली, राजरंभा, हंसलिंग चोटियों बर्फ से सफेद दिख रही हैं। मुनस्यारी से लगे कालामुनी और बेटुलीधार में सीजन का पहला हिमपात हुआ। शुक्रवार को गुजरात और पश्चिम बंगाल से पहुंचे पर्यटकों ने कालामुनी और बेटुलीधार में जमकर बर्फबारी का आनंद उठाया।

बंगाल से पहुंचे सूरज दास ने बताया कि बर्फ को देखकर उनका टूर सफल हो गया है। पर्यटकों के आने से कारोबारियों को भी राहत मिली है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश रावत का कहना है कि इस साल पिछली बार की तुलना में 30 से 40 फीसदी पर्यटक अधिक पहुंचने की उम्मीद हैं। पर्यटकों के लिए होटल व्यवसासियों ने अलग-अलग पैकेज बनाए हैं।  हिन्दुस्तान


See More

 
Top