.

.



हल्द्वानी : 11 फरवरी , 2016


रेसलिंग के शौकीनों और हल्द्वानी में 24 फरवरी को प्रस्तावित द ग्रेट खली के रेसलिंग शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। रेसलिंग शो के दिन खली दो अमेरिकी रेसलरों से भिड़ेंगे। डब्ल्यूडब्ल्यूई में रेसलिंग करने वाले अमेरिकी पहलवान माइक नॉक्स और ब्रॉडी स्टील ने खली का ओपन चैलेंज कबूल कर लिया है। रेसलिंग शो का आखिरी मुकाबला खली और इन दो पहलवानों के बीच ही होगा, यह तय हो चुका है।

गौलापार इंटरनेशनल स्टेडियम में प्रो वल्र्ड रेसलिंग का काउंटडाउन शुरू होने के बाद से रेसलिंगप्रेमियों की नजरें खली के मुकाबले पर टिकी हुई हैं। 19 जनवरी को हल्द्वानी पहुंचे खली ने दुनियाभर के रेसलरों को ओपन फाइट का चैलेंज दिया था।

इसके बाद से अब तक यह सवाल उभर रहे थे कि डब्ल्यूडब्ल्यूई में अंडरटेकर को मात दे चुके द ग्रेट खली से लड़ने का चैलेंज आखिर कौन पहलवान लेगा? अब तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। खली के रेसलिंग शो का आयोजन कर रही इवेंट कंपनी से जुड़े सूत्रों के अनुसार अमेरिका के माइक नॉक्स और ब्रॉडी स्टील ने खली का ओपन चैलेंज स्वीकार कर लिया है। ये दोनों पहलवान 24 फरवरी को हल्द्वानी में खली से मुकाबला करेंगे। शो के इस आखिरी मुकाबले से पहले 14 विदेशी और बीस भारतीय पहलवानों के बीच भी भिड़ंत होगी। कुल 14 मुकाबले इस दिन होने वाले हैं। हल्द्वानी में जीत दर्ज करने वालों का फाइनल मुकाबला 28 फरवरी को देहरादून में होगा।

यह हैं चैलेंजर
माइक नॉक्स (असल नाम माइक हेटिंगा) डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग का जाना-माना नाम हैं। 1998 से रेसलिंग कर रहे माइक वर्ष 2000 में डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़े। यहां उन्होंने उस दौर के खतरनाक रेसलर माने जाने वाले समुआ जो के साथ जोड़ी बनाई। प्रो रेसलिंग के पांच सौ रेसलर में माइक की रैंकिंग 85 है। ब्रॉडी स्टील (असल नाम पीटर स्मिथ) वर्ष 2002 में कनाडा के स्ट्रांगेस्ट मैन का खिताब जीत चुके हैं। दोनों हाथों में अलग-अलग 170-170 किलो वजन लगातार 73 सेकंड तक उठाए रखने के साथ नॉर्थ अमेरिका का ‘स्ट्रांग होल्ड’ खिताब भी उनके नाम है। 1998 से रेसलिंग कर रहे ब्रॉडी कनाडा, अमेरिका, चीन समेत कई देशों में रेसलिंग कर चुके हैं।

कड़ा होगा मुकाबला
रेसलर - द ग्रेट खली -   माइक नॉक्स -  ब्रॉडी स्टील 
हाइट -  7 फुट 1 इंच  - 6 फुट 6 इंच - 6 फुट 8 इंच
वेट - 157 किलो - 133 किलो - 147 किलो
फिनिशिंग मूव खली चॉप, पंजाबी प्लंज बाइसाइकिल किक पॉवर बम
सिग्नेचर मूव खली वाइस ग्रिप  बिग बूट   पॉवर बम | हिन्दुस्तान



See More

 
Top