.

.



उत्तरकाशी   : 02 फरवरी , 2016
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोरी के युवाओं ने शराब के बढ़ते प्रचलन के खिलाफ अनूठी मुहिम छेड़ी है।

असी गंगा युवा संगठन के माध्यम से क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान चला रहे युवकों ने अपने कोचिंग सेंटर में उन बच्चों को निशुल्क ट्यूशन देने का निर्णय लिया है, जिनके घरों में कोई शराब नहीं पीता हो। युवकों की इस पहल को सराहा जा रहा है।

क्षेत्र में शराब के बढ़ते प्रचलन और जागरूकता के अभाव को देखते हुए गंगोरी के कुछ उत्साही युवकों ने असी गंगा युवा संगठन बनाया। संगठन के माध्यम से वे बीते चार माह से क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता जागरूकता अभियान चला रहे हैं। किसी के भी जन्मदिन पर उसके घर पहुंचकर वे पौधरोपण करवाते हैं।

साथ ही स्कूलों में प्रतियोगिता के माध्यम से भी छात्र-छात्राओं को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। सोमवार से इन युवकों ने शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गंगोरी में कक्षा एक से 12वीं तक के बच्चों के लिए सभी विषयों का कोचिंग सेंटर शुरू किया है। इसमें उन्होंने उन छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग देने का निर्णय लिया है, जिनके घर में कोई शराब न पीता हो।

कोचिंग सेंटर का शुभारंभ करने पहुंचे भाजपा नेता लोकेंद्र बिष्ट युवकों के इस प्रयास की सराहना करते हुए उन्हें हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। क्षेत्र के सभासद हरीश डंगवाल, ब्रह्मानंद नौटियाल, राजेंद्र पंवार आदि ने भी युवकों के इस प्रयास की सराहना की। इस मौके पर यह अनूठी मुहिम चलाने वाले प्रवेश भट्ट, राजीव नौटियाल, मुकेश चौहान, बृजेश नौटियाल, अरुण चौहान, मोहित बिष्ट, शिवराज चौहान आदि मौजूद थे। अमर उजाला


See More

 
Top