.

.





देहरादून  : 26 फरवरी , 2016
हल्द्वानी में दो  दिन पूर्व 24 फरवरी रेसलिंग मैच में तीन विदेशी पहलवानों के वार से घायल  हुए दी ग्रेट खली उर्फ दिलीप राणा अब पलटवार को तैयार हैं। उन्होंने अपने  विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि 28 फरवरी मुकाबले में उतरेंगे।  देहरादून में होने वाली फाइट में खून का बदला खून से लिया जाएगा। उन्होंने  कहा कि यह एक नॉन डिस्क्वालिफाई फाइट होगी, यानि किसी भी तरह के वार करने  के बावजूद पहलवान को रेफरी बाहर नहीं कर पाएंगे।

हल्द्वानी में 24 फरवरी की रात को हुए मुकाबले में तीन विदेशी पहलवानों ने  खली को कुर्सी मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था। हालांकि, रेफरी ने कुर्सी  उठाने पर खली को ही डिस्क्वालिफाई कर दिया था। इस दौरान उनके माथे पर चोट  भी लगी थी, उनका इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में किया गया। इससे दी  ग्रेट खली के 28 फरवरी को देहरादून में होने वाले मुकाबले में उतरने पर  सवाल उठने लगे थे। आज खली कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में मीडिया के  सामने आए। उन्होंने तमाम शंकाओं को दूर करते हुए रविवार को रायपुर स्पोटर्स  कालेज के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में फाइट लड़ने का ऐलान  किया।

पढ़ें: खली को ऋषिकेश के पहलवान ने दी चुनौती

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में उनके प्रशसंक काफी निराश हुए हैं इसके  लिए मैं उनसे माफी मांगता हूं। जो यह सोच रहे थे कि खली अब नहीं लड़ सकता,  उन्हें बता देना चाहता हूं कि देहरादून में पूरी फाइट होगी। यहां खून का  बदला खून और चेयर का बदला चेयर से लिया जाएगा। यहां मैं अपने प्रशसंकों को  निराश नहीं होने दूंगा। उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने उन्हें दो सप्ताह तक  आराम करने की सलाह दी है, लेकिन इस फाइट के बाद ही वे आराम करेंगे।  उन्होंने बताया कि देहरादून में होने वाली फाइट में वे सभी पहलवान होंगे जो  हल्द्वानी में थे, केवल चेल्सी चोट लगने के कारण बाहर रहेगी। 

हल्द्वानी के दर्शकों ने जगाया जोश
दी ग्रेट खली ने कहा कि हल्द्वानी के दर्शकों की हौसला अफजाई से उन्हें खूब  जोश आया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ समय पूर्व हुई फाइट में दर्शक  कम थे, लेकिन हल्द्वानी में दर्शक संख्या में अधिक होने के साथ ही जोशीले  भी थे। 

रिंग में देखें असली है या नकली फाइट

खली ने कहा कि फाइट को लेकर काफी कुछ कहा गया। कोई कहता है कि प्लास्टिक की  कुर्सी से मारा। कोई कहता है कि कैप्सूल से लाल रंग निकाल कर खून बताया  गया। सही स्थिति देखनी है तो रिंग में ही देखी जा सकती है। 


पंजाब में होगी अगली फाइट

खली ने कहा कि देहरादून के बाद पंजाब के लुधियाना में उनकी फाइट होगी।  उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान में भी फाइट आयोजित कराने के लिए प्रयास कर  रहे हैं। 


लाभांशु पहले रेसलिंग सीखे
ऋषिकेश के एक पहलवान लाभांशु द्वारा खली को ललकारे जाने के सवाल पर खली ने  कहा पहले वह रेसलिंग सीखें इसके बाद मेरे शिष्यों से कुश्ती करके दिखाएं। 

लक्ष्मी कांत राजपूत का भविष्य उज्ज्वल
दी ग्रेट खली ने कहा कि उत्तरप्रदेश के एक पहलवान का चयन डब्ल्यूडब्ल्यूई  के लिए हुआ है। लक्ष्मी एक अच्छा पहलवान है और भविष्य में वह अच्छा नाम  कमा सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई  से बुलावा आ रहा  है, लेकिन उनका वहां जाने का कोई विचार नहीं है।

ग्रेट खली फाइट के दौरान लहूलुहान, आइसीयू में भर्ती, मुकाबला रोका, दर्शकों का हंगामा, लाठीचार्ज, अब 28 को होगा फैसला| जागरण


See More

 
Top