.

.




पिथौरागढ़  : 01 फरवरी   , 2016
प्रदेश सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच हेलीपैड बनाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री के स्तर से इस आशय के आदेश हो गए हैं। जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग को हेलीपैड निर्माण के लिए जगह तलाशने को कहा गया है। सरकार हर हेलीपैड के निर्माण के लिए 50 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराएगी।

गंगोलीहाट के विधायक नारायण राम आर्य ने बताया कि सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच हेलीपैड का निर्माण करेगी। इस तरह पिथौरागढ़ जिले की चार विधानसभा सीटों में 20 हेलीपैड बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र में हेलीपैड बनाने के लिए जगह उपलब्ध हो पाना काफी मुश्किल साबित होगा।

निजी जमीन खरीदने पर भी विचार
उन्होंने कहा कि यदि पातालभुवनेश्वर में जगह मिल जाती तो वहां भी हेलीपैड बनाया जा सकता है लेकिन पातालभुवनेश्वर में जगह मिलना संभव नहीं है। उधर, डीडीहाट लोनिवि के अधिशासी अभियंता पीसी जोशी ने बताया कि सरकार ने हेलीपैड निर्माण के लिए पहले जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं। यदि सरकारी जमीन नहीं मिली तो निजी जमीन खरीदने पर विचार किया जाएगा।

वन विकास निगम के अध्यक्ष और धारचूला के पूर्व विधायक हरीश धामी का कहना है कि आपदाग्रस्त धारचूला विधानसभा क्षेत्र में पांच से अधिक हेलीपैड बनाने का प्रस्ताव शासन के सामने रखा गया है। जल्द ही इन पर काम शुरू हो जाएगा। अमर उजाला


See More

 
Top