.

.




उत्तरकाशी : 11 फरवरी , 2016
बीडीसी बैठक में क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं और विकास योजनाओं पर चर्चा करने के साथ ही मनरेगा के तहत 40 करोड़ से अधिक लागत की योजनाओं का अनुमोदन किया गया। सदन में दो मिनट का मौन रखकर सियाचीन में शहीद जवानों को श्रद्धांजली दी गई।


ब्लाक प्रमुख विजेंद्र रावत की अध्यक्षता में हुई बीडीसी बैठक में विभिन्न विभागों की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों तथा उनसे जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई।

मनरेगा के तहत विकासखंड के विभिन्न गांवों में 40.34 करोड़ लागत की 2166 योजनाएं अनुमोदित की गईं। समाज कल्याण विभाग के गोपाल राणा ने बताया कि सरकार दाईयों को एक हजार रुपये पेंशन दे रही है।

इनके अलावा मांगल गीत गाने वाली महिलाओं और जागरियों के लिए भी पेंशन की व्यवस्था है। ग्राम्य विकास विभाग के प्रतिनिधि ने बताया कि इंदिरा आवास से वंचित पात्र परिवारों को अब प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित किया जाएगा।

बैठक में वन, शिक्षा, लघु सिंचाई, लोनिवि, स्वास्थ्य आदि विभागों पर भी चर्चा की गई। हालांकि जिला स्तरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण बैठक महज दो घंटे ही चली।

इस मौके पर बीडीओ कैलाश जोशी, वीपी डबराल, जोगेंद्र रावत, श्याम सुंदर, वीरेंद्र, देव सिंह, सरोजनी गुसाईं आदि मौजूद रहे। अमर उजाला



See More

 
Top