.

.




देहरादून: 19 फरवरी , 2016
बांग्लादेश और म्यांमार से युवतियों को मानव तस्करी के जरिये उत्तराखंड लाया जा रहा है। यह सनसनीखेज खुलासा नारी निकेतन में मौजूद तीन संवासिनियों के घर एवं अपनों की पड़ताल के दौरान हुआ है।

छह माह पहले रुड़की में पुलिस दबिश के दौरान पकड़कर दून नारी निकेतन लाई गईं दो युवतियों ने बताया कि उन्हें तस्करी के जरिये बांग्लादेश और म्यांमार से यहां लाया गया। जबकि एक अन्य युवती को हरिद्वार पुलिस ने भेजा था। नेपाल निवासी इस युवती का कहना है कि उसे भी तस्करी के जरिये लाया गया था। वह दिल्ली से भागकर हरिद्वार आ गई थी। जहां से उसे दून नारी निकेतन लाया गया।

बता दें कि अमर उजाला के मूक-बधिर संवासिनी के साथ बलात्कार का मामला उठाने के बाद नारी निकेतनों को सुधारने की कवायद में यह एकदम नया तथ्य सामने आया है। अभी तक नारी निकेतन से संवासिनियों को मानव तस्करी के जरिये बाहर भेजने के आरोप लगते रहे हैं। अब इन युवतियों के संबंध में केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

पूछताछ में पता चला है कि करीब एक साल पहले सहेलियों के साथ घूमने निकली ये युवतियां मानव तस्करों के हत्थे चढ़ गईं थीं। वहां से इन्हें उत्तराखंड लाया गया। अमर उजाला


See More

 
Top