.

.



मसूरी : 18 मार्च , 2016

घोड़ा प्रकरण में मसूरी विधायक गणेश जोशी को की गिरफ्तारी से भाजपाइयों में भारी आक्रोश देखने को मिला। भड़के भाजपाइयों ने लंढौर बाजार से लाइब्रेरी तक बाजार बंद करवा दिया। 

सड़कों पर उतर कर उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी के विरोध में लाइब्रेरी पर मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका। 

शुक्रवार सुबह विधायक गणेश जोशी के गिरफ्तार होने की सूचना मिलते ही भाजपाई पिक्चर पैलेस पर एकत्र होने लगे।

कार्यकर्ताओं ने टिहरी बस स्टैंड और लंढौर में कराई दुकानें बंद:
बाद में मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने टिहरी बस स्टैंड और लंढौर में दुकानें बंद करवानी शुरू कर दीं। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की कुछ स्थानों पर दुकानदारों के साथ नोंक- झोंक भी हुई। 

बाद में मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन की एक होटल में आपात बैठक बुलाकर गणेश जोशी की गिरफ्तारी पर भाजपा के विरोध का साथ देने का फैसला किया गया।

व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने बताया कि बैठक मे सर्वसम्मति से तय किया गया कि भाजपा का साथ दिया जाएगा। इसके बाद दुकानदारों से एक दिन के लिए दुकानें बंद रखने की अपील की गई। 

बाजार बंद होने से सैलानियों को हुई दिक्कत:
अचानक बाजार बंद करने के निर्णय पर स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने इसकी आलोचना की। व्यवसायियों का कहना था कि विधायक की गिरफ्तारी राजनीति से जुड़ा हुआ मुद्दा है। 

इसे लेकर बाजार बंद कराना और सैलानियों के सामने परेशानियां खड़ा करना उचित नहीं है। अचानक बाजार बंद होने से पर्यटक खाने-पीने के लिए दिनभर भटकते रहे। व्यापारियों ने भी दबी जुबां में बंद को गलत ठहराया। 

हालांकि व्यापार संघ की बैठक में चार बजे तक बंद का समर्थन किया गया था। लेकिन व्यापार संघ की बैठक होने से पहले ही भाजपाइयों ने आधे मसूरी की दुकानें बंद करा ली थीं।  अमर उजाला


See More

 
Top