.

.



हरिद्वार : 29 मार्च , 2016

हरिद्वार। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने उत्तराखंड विधानसभा में बहुमत साबित करने के नैनीताल के हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही कांग्रेस के चुनाव में जाने के संकेत देते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण के बाद चुनाव में जाना ही उचित होगा। 
आज कांग्रेस महासचिव हरिद्वार में जयराम आश्रम के परमाध्यक्ष और कांग्रेस नेता स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के जन्मदिवस समारोह में भाग लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को गिराने की नीयत से राष्ट्रपति शासन का अवैध तरीके से सहारा लिया।

बागियों को बहुमत साबित करने के वक्त साथ लेने का संकेत देते हुए कहा कि कांग्रेस के बागी विधायकों का व्यक्ति विशेष से विरोध है न कि पार्टी की विचारधारा से। उन्हें पार्टी फोरम पर अपनी बात कहनी चाहिए थी, उन्हें भाजपा का समर्थन नहीं करना चाहिए था।


पूछे जाने पर कहा कि बागियों की पार्टी में वापसी पर पुनर्विचार किया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भष्ट्राचार और अराजकता मामले में दोहरा मापदण्ड अपना रही है, एक तरफ उसने उत्तराखंड में इस आधार पर आनन-फानन में बिना किसी उचित कारण के राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर दी, जबकि मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले में इनकी प्रमाणिकता सिद्ध हो चुकी है, गवाहों की लगातार हत्याएं हो रही है। बावजूद इसके वह वहां कोई कार्रवाई नहीं कर रही। ये उसकी तानाशाही मानसिकता को दर्शाता है।  जागरण


See More

 
Top