.

.




देहरादून : 20 मार्च , 2016

उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार के खिलाफ हुए कृषि मंत्री हरक सिंह रावत का देहरादून विधानसभा स्थित ऑफिस सील कर दिया गया है। रविवार को दोपहर बाद विधानसभा स्थित सरकारी ऑफिस में ताला लगा दिया गया।

इस कदम के बाद अब उत्तराखंड की सियासी हलचल और तेज हो गई हैं। बता दें कि उत्तराखंड के कृषि मंत्री हरक सिंह रावत पर पैसे लेकर पाला बदलने के आरोप लग रहे हैं।

इसके जवाब में हरक सिंह रावत ने मीडिया से कहा है कि अगर मैंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के बारे में सच बोल दिया तो वह अपना मुंह छिपाते फिरेंगे। रविवार को स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने 28 मार्च को सदन बुलाने की अधिसूचना जारी कर दी। इस संबंध में सभी विधायकों को पत्र जारी किए जा चुके हैं।

इस राजनीतिक उथल-पुथल को शांत करने के लिए उत्तराखंड मुख्यमंत्री हरीश रावत दिल्ली पहुंचने वाले हैं। वहीं रविवार को भी कांग्रेस के बागी विधायक राष्ट्रपति से नहीं मिल पाए।

उधर, हरक सिंह रावत के पाला बागी होने के बाद राज्य के मंडी समिति अध्यक्षों की कुर्सी भी खतरे में पड़ गई है। हरक सिंह के करीबी होने की वजह से दून सहित विभिन्न मंडी समिति अध्यक्षों पर कुछ दिनों में गाज गिरनी तय मानी जा रही है। कांग्रेस से बगावत करने वाले कृषि मंत्री डा. हरक सिंह रावत और अन्य विधायकों के विभिन्न पदों पर काबिज रिश्तेदारों और करीबियों पर अगले कुछ दिनों में कार्रवाई होनी तय मानी जा रही है। अमर उजाला



See More

 
Top