.

.



कोटद्वार  : 03 मार्च , 2016

यूटीलिटी के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि सात अन्य महिलाएं और लोनिवि के दो कर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में लाया गया है, जिसमें से दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

सनेह क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ग्रास्टनगंज निवासी महिलाएं अन्य दिनों की भांति घास लेने के लिए लालपुल के जंगलों की ओर जा रही थीं। वन विभाग के तिलवाढांग बैरियर के पास से यह महिलाएं पैदल ही दुगड्डा की ओर जाने लगी। इसी दौरान इन महिलाओं ने कोटद्वार से दुगड्डा की ओर जा रही यूटीलिटी (संख्या यूके 07 सीए 8920) से लिफ्ट मांगी।

यूटीलिटी करीब आधा किलोमीटर दूर लालपुल में पहुंचते ही अनियंत्रित हो गई और पुल के ऊपर ही पलट गई। इस पर यूटीलिटी में पीछे बैठी महिलाओं में से चार महिलाएं पुल से खोह नदी में जा गिरी।

इसी दौरान सतपुली से कोटद्वार की ओर आ रहे योगेश चंद्र व उनके अन्य साथी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सेवा 108 को सूचना दी।<

पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने नदी में गिरी महिलाओं को बाहर निकाला। सभी घायलों को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में ग्रास्टनगंज निवासी शहनाज पत्नी यामीन व अनवरी बेगम पत्नी बाबू शामिल रहीं।

घायलों में ग्राम ग्रास्टनगंज निवासी रुबीना (30 वर्ष) पत्नी बजीर, आबिदा (27 वर्ष) पत्नी हबीब, गुड्डी देवी (23 वर्ष) पत्नी अमर सिंह, रामेश्वरी देवी (45 वर्ष) पत्नी भारत सिंह गुसाई, हसीना बेगम (45 वर्ष) गुलाम नवी, शशि देवी (40) पत्नी धन बहादुर, आमना (40) पत्नी हसरत अली, लक्ष्मी (42) पत्नी हरेंद्र सिंह के अलावा लोनिवि कर्मी आमसौड़ निवासी सत्यप्रकाश व रतनपुर निवासी वीर सिंह शामिल रहे।

दुर्घटना में दो महिलाओं को चोट नहीं आई। मृतक महिलाओं के परिजन पुलिस कार्यवाही से पूर्व ही दोनों शवों को अपने साथ घर ले गए। आमना व रामेश्वरी की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। जागरण



See More

 
Top