.

.




देहरादून : 20 मार्च , 2016

रविवार को केदारनाथ में दिनभर रुक-रुककर हल्की बर्फबारी होती रही। धाम में करीब छह से आठ इंच नई बर्फ जम चुकी है।

पिछले दस दिनों से केदारनाथ में मौसम हर दूसरे दिन खराब होने से यहां तापमान पर भी असर पड़ रहा है। रविवार को यहां अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम माइनस 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि इस शीतकाल में केदारनाथ में इस मार्च के माह में सबसे अधिक बर्फबारी हुई है।

श्रीतुंगनाथ व मद्महेश्वर धाम सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी हल्का हिमपात हुआ है। इधर, रुद्रप्रयाग सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में तड़के हल्की बारिश हुई। प्रात: 10 बजे तक आसमान में घने बादल छाए हुए थे, लेकिन इसके बाद मौसम साफ होने लगा। भले ही सूरज और बादलों के बीच आंखमिचौनी होती रही।

कई दिनों से उत्तराखंड में चल रही मौसम की आंखमिचौली शनिवार को भी जारी रही। राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहे। गर्जन के साथ कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई।

मौसम विभाग ने सोमवार को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। न्यूनतम तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। बीते दो दिन से पारे का बढ़ता ग्राफ आने वाले दिनों में गिर सकता है। शनिवार रात से सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव होगा।

एक बार फिर के मौसम के करवट लेने से कई जगह हल्की बारिश या गर्जन के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने चार जनपदों उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में बदले मौसम का असर अधिक रहने की संभावना जताई है।

यहां के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात भी हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है।  अमर उजाला


See More

 
Top