.

.





देहरादून : 09 मार्च , 2016

उत्तराखंड की बेटियां यहां का खूब नाम रोशन कर रही है। संघर्ष कर किसी ने फिल्मों में खास काम कर लिया है, तो कोई कर रही है।

सीरियल में काम करने वाली बेटियों ने भी राज्य का नाम खूब चमका रही हैं। महिला दिवस पर इन महिलाओं ने सभी के लिए कुछ न कुछ संदेश दिया है। जानते हैं उन्हीं की जुबानी...

सैकड़ो फिल्मों में काम कर चुकी हिमानी शिवपुरी को तो सभी जानते हैं। हिमानी इन दिनों कुछ सीरियल्स में भी काम कर रही हैं। हिमानी ने कहा कि हम महिला दिवस तो मनाते हैं लेकिन महिलाओं की इज्जत करना नहीं सीखते। हिमानी चाहती है कि घर हो या कार्य-क्षेत्र महिलाओं को समान अधिकार दिए जाएं।

मिस यूनिवर्स कांटेस्ट तक पहुंची उर्वशी रौतेला की फिल्म सनम रे इन दिनों काफी चर्चा में है। उर्वशी ने कहा कि मैं आज जो भी हूं अपनी मां के सपोर्ट की वजह से। मां मीरा रौतेला खुद आत्म निर्भर थी तो उन्होंने मेरे लिए भी प्रयास किए। कहा कि एक महिला ही दूसरी महिला की सच्ची दोस्त हो सकती है।

एंड टीवी पर आ रहे सीरियल बेगूसराय में भूमिका निभा रही शिवांगी जोशी की सफलता के पीछे भी मां का हाथ है। शिवांगी ने कहा कि यदि एक महिला चाहे तो दूसरी महिला को बहुत आगे पहुंचा सकती है। जरूरी नहीं कि उनमें मां-बेटी का रिश्ता हो। इस पुरूष प्रधान समाज में महिलाओं को एकजुटता दिखानी चाहिए।

फिल्म बेबी में अक्षय कुमार की बीवी की भूमिका निभाने वाली मधुरिमा तुली के सामने भी इन दिनों कई ऑफर हैं। मधुरिमा ने कहा कि सभी महिलाओं को कार्यक्षेत्र अपनी इच्छा से चुनना चाहिए और पुरूषों को इसकी आजादी भी देनी चाहिए। न कि बात-बात पर महिलाओं पर पाबंदी लगानी चाहिए। अमर उजाला



See More

 
Top