.

.



हरिद्वार : 06 अप्रैल  , 2016

ज्योतिष और द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भारत की पाक नीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को खूब खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश में तो पाकिस्तान के खिलाफ शेर बने फिरते हैं, लेकिन पाकिस्तान जाते ही वह चुप्पी साध लेते हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को देश के बाहर और भीतर एक जैसा व्यवहार करने की सलाह दी। शंकराचार्य ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगने को लेकर भी मोदी सरकार की आलोचना की। कहा कि यह अलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि निवर्तमान सीएम हरीश रावत सरकार को विधानसभा के भीतर बहुमत साबित करने का मौका मिलना चाहिए था।

आज शाम नवरात्र प्रवास के लिए हरिद्वार पहुंचे शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती कनखल स्थित शंकराचार्य मठ में पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने केंद्र सरकार से धारा 370बी हटाने की भी मांग की। कहा कि जेएनयू समेत देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही देश विरोधी गतिविधियां इसी की देन है। कहा कि इनपर रोक लगाने के लिए धारा 370 को हटाना अब बेहद जरूरी हो गया है।

शंकराचार्य पीठ के भक्तों से वार्ता के दौरान उन्होंने भारत माता की जय बोलने को लेकर भी बयान दिया। कहा कि भारत में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ित को भारत माता की जय बोलना पड़ेगा। शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती अपने 16 दिन के प्रवास पर हरिद्वार पहुंचे हैं। वे शुक्रवार को नवरात्र के अवसर पर आश्रम में होने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।  जागरण



See More

 
Top