.

.



देहरादून : 02 अप्रैल  , 2016

रेलवे ने दून से दिल्ली के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस को हरिद्वार तक स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलाने का निर्णय लिया है। शनिवार (आज) से अगले आदेश तक यह स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से हरिद्वार के बीच संचालित होती रहेगी। 

गर्मियों की छुट्टियां, पर्यटन सीजन और चारधाम यात्रा की वजह से अप्रैल, मई से यहां आने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या बढ़ने लगती है। इसे देखते हुए उत्तर रेलवे ने भी कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। 

दून आने से पहले नई दिल्ली-हरिद्वार का फेरा लगाएगी
ट्रेनों की कमी होने पर दून-नई दिल्ली के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रूप में नई दिल्ली से हरिद्वार के बीच एक फेरा बढ़ा दिया गया है। 

नंदा देवी एक्सप्रेस देहरादून से रात 11.30 बजे पर चलकर सुबह साढ़े पांच बजे नई दिल्ली पहुंचती है। वहां से उसी दिन यह ट्रेन सुबह साढ़े सात बजे हरिद्वार के लिए चलेगी। 

फिलहाल स्पेशल ट्रेन हरिद्वार तक ही संचालित होगी
दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर हरिद्वार पहुंचने के बाद दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर वापस दिल्ली जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन रात आठ बजकर 50 मिनट पर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। नई दिल्ली से फिर पूर्व निर्धारित समय रात 11:50 बजे देहरादून के लिए रवाना की जाएगी। 

फिलहाल यह स्पेशल ट्रेन हरिद्वार तक ही संचालित होगी। स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि मंगलवार और शुक्रवार को छोड़कर यह स्पेशल ट्रेन हरिद्वार-नई दिल्ली के बीच अगले आदेश तक चलती रहेगी।   अमर उजाला


See More

 
Top