.

.



हरिद्वार : 24 अप्रैल  , 2016

बदरीनाथ धाम के कपाट 11 मई और केदारनाथ धाम के नौ मई को खुलेंगे। इस बार बड़ी संख्या में यात्री पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।
श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि बदरीनाथ धाम में इस बार भी यात्री टोकन पर दर्ज समय पर दर्शन के लिए आ सकते हैं।  पूजा बुकिंग के लिए बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड और मदिर समिति के अतिथि गृह में तीन काउंटर लगाए जा रहे हैं। यात्री यहां पूजा बुकिंग कर रसीद ले सकते हैं।

पिछले साल भी चला था टोकन सिस्टम
मंदिर समिति के प्रचार अधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि बदरीनाथ धाम में पिछले साल टोकन सिस्टम के बेहतर परिणाम सामने आए हैं। इससे न केवल यात्रियों को बल्कि मंदिर समिति को भी सुविधा हुई है।

चारधाम की पैदल यात्रा पर साधु-संत रवाना
चारधाम यात्रा के लिए करीब दो सप्ताह बचे हैं।  साधु-संत चारधाम की पैदल यात्रा पर रवाना हो गए हैं, जो कपाट खुलने तक धामों तक पहुंच जाएंगे। ऋषिकेश काउंटर पर अब तक चारधाम यात्रा पर 99 साधु-संत बायोमैट्रिक फोटो पंजीकरण करा चुके हैं। इनके अतिरिक्त 145 यात्रियों ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। इसमें कुछ विदेशी यात्री भी शामिल हैं। ये यात्री कपाट खुलने के बाद यात्रा पर निकलेंगे। हिन्दुस्तान


See More

 
Top