.

.



देहरादून: 25 मई, 2016

जिले के चकराता के चातरा गांव में चट्टान गिरने से 10 लोगों की मौत हो गयी है। इस घटना में छह लोग घायल हो गए हैं। पांच घायलों को मौके पर उपचार दिया गया और एक को दून मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने मृतकों के परिवार जनों को 4-4 लाख रू. की धनराशिदेने की घोषणा की है।

यह घटना रविवार देर रात हुई। जौनसार भावर की त्यूनी तहसील में हनोल के नज़दीकी गांव चातरा में तेज आंधी तूफ़ान के साथ हुई बारिश से एक चट्टान खिसक गई। इस चट्टान के नीचे डेरा बनाकर रह रहे सोलह नेपाली मजदूर इसकी चपेट में आ गए। इसके चलते दस मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छह घायलों में से पांच को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। एक मजदूर को देहरादून के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

 चट्टान की चपेट में आये नेपाली मजदूरों को स्थानीय लोगों और राजस्व विभाग के कर्मियों ने सोमवार सुबह जेसीबी के मदद से चट्टान से बहार निकाला। मृतकों में एक महिला दो बच्चे और सात पुरुष शामिल बताये गए हैं। मारे गए मजदूर हनोल से चातरा गांव को बन रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क के निर्माण के लिए यहाँ आये थे। इस तूफान से आधा दर्जन घरों की छत उड़ने की सूचना भी है। नवभारत 


See More

 
Top