.

.



देहरादून: 25 मई, 2016

प्रेमनगर पुलिस ने 32 हजार रुपये की जाली करेंसी के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके निशानदेही से करीब 28 हजार रुपये असली नोट भी बरामद किया है। पश्चिमी बंगाल के आरोपी क्षेत्र की एक यूनिवर्सिटी में मजदूरी का काम कर रहे थे। व्यापारियों की शिकायत पर पुलिस को यह कामयाबी मिली है। दोनों युवकों से एलआईयू और स्पेशल ब्रांच की  टीम सख्ती से पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें
चोरी छिपाना इंस्पेक्टर को पड़ा महंगा, लाइनहाजिर
सीओ और इंस्पेक्टर के घर चोरी में दो गिरफ्तार
प्रेमनगर के व्यापारियों ने पुलिस से मिलकर बताया था कि कई युवक जाली करेंसी चला रहे है। पुलिस ने शिकायत पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मंगलवार शाम को दो युवक एक दुकान पर हजार का नोट लेकर आए तो व्यापारी को शक हुआ तो पुलिस को बुला लिया गया।

पूछताछ में चौंकाने वाले तथ्य
पुलिस ने मोहम्मद हलीम सलीम शेख और सिंटू शेख निवासी कलिया चोक मालदाको हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में कई चौंकाने वाले तथ्य आए। इसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर छापेमारी कर करीब 32 हजार रुपये के नकली नोट बरामद कर लिए।

मार्केट में काफी नकली नोट
एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि तस्करों से अभी और नकली नोट बरामद करने के प्रयास किए जा रहे है। इसी क्रम में देर शाम 28 हजार रुपये असली नोट बरामद हुए। जानकारी के अनुसार यह पैसे नकली नोट बाजार में चलाकर अर्जित की गयी है। एसपी सिटी ने बताया कि इनका गिरोह काफी नोट बाजार में उतार चुका है। इस नेटवर्क में कई और नाम आए है, जिनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। अमर उजाला



See More

 
Top