.

.





देहरादून :  29 मई  , 2016

उत्तराखंड में दोपहर बाद हुई तेज बारिश विभिन्न स्थानों पर आफत लेकर आई। चमोली, टिहरी और पिथौरागढ़ में बादल फटने से काफी नुकसान पहुंचा है। टिहरी जिले के कौठियाड़ा गांव में बारिश के दौरान पहाड़ी का मलबा घरों में घुस गया। घनसाली में बादल फटने से केदारनाथ को जाने वाला मार्ग बाधित हो गया है। इससे यात्री रास्ते में फंस गए हैं। वहीं, उत्तरकाशी में पहाड़ी से मलबा आने गंगोत्री हाईवे भी बंद हो गया है।

चमोली जिले के कर्णप्रयाग ब्लॉक के सोनला के जंगलों में बादल फटने से कई घरों में पानी और मलबा घुस गया। वहीं, नाकुरी में सड़क पर गदेरे (बरसाती नदी) का मलबा आने से गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध हो गया है। 



टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र के कौठियाड़ा गांव में पहाड़ी से गिरा मलबा घुस गया। इससे करीब दस घरों भारी मलबा बारिश के पानी के साथ घुस गया। ग्रामीणों ने घरों से भागकर जान बचाई

जंगल में बकरियां चरा रही महिलाओं पर मधुमक्खी के झुंड का हमला, चार घायल


वहीं, टिहरी में बूढ़ाकेदार-घनसाली मौटर मार्ग चार स्थानों पर मलबा आने से अवरुद्ध हो गया। इस सड़क पर सेंदुल गांव, ब्राइटलैंड स्कूल के निट, केमरा व सुलियारा गांव में सड़क बंद हो गई। सूचना पर प्रशासन की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई है।

उत्तराखंड में बदला मौसम, आफत की बारिश, देखें तस्वीरें..

उधर पिथौरागढ़ जनपद में बंगापानी तहसील में बारिश से कई घरों में पानी घुस गया, जबकि कई मकानों में दरारें आ गई। इससे लोग सहमे हुए हैं।



बंगापानी और छोरीबागढ़ में गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई। इससे कई घरों में बारिश का पानी घुस गया, जबकि कई मकानों में दरारें आ गई। वहीं, खेतों में पानी भरने से किसानों को खासा नुकसान पहुंचा है। संचार सेवा ठप होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई।

पिथौरागढ़ के बंगापानी में आफत की बारिश, कई घरों में घुसा पानी


टिहरी में स्कूल को पहुंचा नुकसान

टिहरी जिले में आज शाम करीब चार बजे भिलंगना ब्लाक के कोठीयाड़ा और सीताकोट गांव में बादल फटने से भारी मलबा घरों में घुस आया। साथ ही घनसाली-बूढ़ाकेदार मोटर मार्ग पर गैस गोदाम के पास स्थित ब्राइटलैंड स्कूल को भी नुकसान पहुंचा है। सेंदुल गांव में जगह-जगह मोटर मार्ग बंद हो गए, जिससे कई वाहन मार्ग में ही फंसे हुए हैं। जागरण


See More

 
Top