.

.





देहरादून   : 11 अगस्त , 2016


देहरादून में एक शिक्षिका से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

देहरादून, [जेएनएन]: पहले प्यार, फिर धोखा और फिर समाज की नजरों से बचने के लिए गलत को सही ठहराने की कोशिश। लिव इन रिलेशनशिप में तीन साल से अधिक समय तक रहे शादीशुदा युवक और युवती के बीच जब रिश्तों में खटास आने लगी तो समाज की नजरों से बचने के लिए युवक ने जो मकड़जाल बुना, वह उसी में फंसा नजर आया।

दून पुलिस ने मुरादाबाद में रेलवे के बड़े अधिकारी के बेटे को युवती का एमएमएस बनाने और तीन अलग-अलग नामों से फर्जी आइडी बनाने के आरोप में बुधवार को शहर के जीएमएस रोड से गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ बसंत विहार थाने में दुष्कर्म व अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।</p><p>


जानकारी के अनुसार मूल रूप से बागेश्वर जिले की एक युवती देहरादून के निजी स्कूल में शिक्षिका रूप में काम करते हुए मुरादाबाद के एक युवक से संपर्क आई। दोनों में पहले दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं और लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

लेकिन झूठ की बुनियाद पर परवान चढ़ रहा यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका। दोस्ती से पहले दोनों ने खुद को अविवाहित बताया था, लेकिन बाद में दोनों को पता चला कि वह दोनों ही पहले से शादीशुदा हैं। युवक ने पीछा छुड़ाने की कोशिश की तो युवती इसके लिए तैयार नहीं हुई। इसके बाद युवती ने 2012 में अपने पति को तलाक दे दिया। इस बीच, वर्ष 2013 में युवक ने भी अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी दाखिल की, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुई। इसे लेकर युवक और युवती में आए दिन झगड़े होने लगे।

इस दौरान मूल रूप से मुरादाबाद के चंदौसी के बुद्धि विहार निवासी रवि सागर पुत्र एसके सागर ने देहरादून में कमरा किराये पर लेकर युवती के साथ रहने लगा। परिवार वालों के डर से वह साईंलोक, हरिपुरम, मोहित विहार व डिफेंस कॉलोनी में कमरा लेकर ठिकाना बदलता रहा।


करीब एक साल पहले युवती गुडग़ांव चली गई, लेकिन रवि वहां भी पहुंच गया। युवती ने आरोप लगाया कि वह उससे अलग होना चाहती थी पर रवि ने उसे धमकी दी कि उसने उसका अश्लील एमएमएस बना लिया है तो उसके पांव तले जमीन खिसक गई। युवती ने एसएसपी डॉ.सदानंद दाते को तहरीर देकर पूरे मामले से अवगत कराया, जिसके बाद बसंत विहार पुलिस ने रवि के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया।



मामले में आरोपी रवि को जीएमएस रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने बताया कि युवक के पास से अलग-अलग नामों से पहचान पत्र मिले हैं, जिसे दृष्टिगत रखते हुए धोखाधड़ी और अश्लील एमएमएस बनाने के मामले में आइटी एक्ट की धारा भी बढ़ाई जाएगी।  जागरण



See More

 
Top