बुधवार (28 फरवरी) को रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपनी लोकप्रिय Thunderbird 350 का नया वेरिएंट Thunderbird 350X और 500X इसी लॉन्च करने वाली है. हाल ही में इसे एक डीलरशिप स्टॉकयार्ड में देखा गया था. दोनों ही बाइक्स नए और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आएगी, लेकिन इसके इंजन और गियरबॉक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नई रॉयल एनफील्ड Thunderbird X वेरिएंट में कई नए फीचर्स दिए गए हैं जो इसे रेग्युलर Thunderbird रेंज से अलग करते हैं, जैसे कि नए हैंडलबार्स और सिंगल-पिस सीट्स. नए Thunderbird 350X और 500X मॉडल्स के जरिये कंपनी यंगर ऑडियंस को टारगेट करना चाहती है.

नए Thunderbird X रेंज में ट्युबेलेस टायर्स के साथ ब्लैक एलॉय व्हील्स और स्टैण्डर्ड मॉडल के सिल्वर के मुकाबले इसमें इंजन को मैट ब्लैक फिनिशिंग दी गई है. स्टैण्डर्ड Thunderbird की ही तरह इसमें भी सेम LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ हेडलैंप और LED टेल लाइट्स लगाए गए हैं.

Thunderbird 350X और 500X दोनों ही बाइक्स में 19-इंच के ब्लैक एलॉय व्हील्स दिए जायेंगे. दोनों ही मॉडल में एबीएस देने की उम्मीद नहीं लगती इसलिए इसमें फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक्स लगाए जायेंगे.

इन दोनों नए मॉडल Thunderbird 350X और 500X में ब्लैक्डआउट हेडलैंप के साथ LED DRLs और स्टैण्डर्ड मॉडल के मुकाबले छोटे हैंडलबार लगाए गए हैं. इसके साथ ही इन दोनों मॉडल में सेमी-डिजिटल ट्विन-पोड इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

सबसे महत्वपूर्ण बदलाव कि बात करें तो स्टैण्डर्ड मॉडल के मुकाबले नए Thunderbird X रेंज में स्प्लिट सीट्स के बजाय सिंगल-पिस सीट दिए गए हैं. हालाकि नए Thunderbird X में पिलियन सीट के पीछे बैकरेस्ट सपोर्ट नहीं दिया गया है.

Thunderbird 500X पीले और नीले दो रंगों और Thunderbird 350X लाल और सफ़ेद कलर में उपलब्ध होगी. हम उम्मीद कर रहें है की स्टैण्डर्ड मॉडल के मुकाबले नए रॉयल एनफील्ड Thunderbird X रेंज की कीमत थोड़ा ज्याद होगी और शायद इसकी कीमत में पांच से आठ हजार रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिले.



http://ift.tt/2EY4TqB


See More

 
Top