देहरादून: वायरलेस सेट अपने हमराह को थमा कर अफसरों का जवाब देने से बचने वाले थानेदारों और चौकी प्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश एसएसपी कार्यालय में आयोजित बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने दिए। बैठक में एसएसपी ने बीते दिनों ऋषिकेश में हुए मॉक डिल में देरी से मौके पर पहुंचने पर रायवाला, रानीपोखरी, डोईवाला व ऋषिकेश के थानेदारों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी सीधा कार्रवाई होगी।

अन्य किसी ने जवाब दिया तो संबंधी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई

होली में पुख्ता व्यवस्था के लिए मंगलवार देर शाम एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने पुलिस अधिकारियों व जिले के थानेदारों के साथ बैठक की। होली पर सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए एसएसपी ने कहा कि विगत कुछ दिनों में देखने आ रहा है कि वायरलेस पर जारी संदेशों का जवाब थानेदारों के हमराह या थाने पर तैनात पुलिसकर्मी दे रहे हैं। यह गंभीर लापरवाही है।

अब से सेट पर थानेदार या चौकी इंचार्ज के अलावा अन्य किसी ने जवाब दिया तो संबंधी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी अपनी जिम्मेदारी खुद निभाए किसी अन्य पर डालने की परंपरा छोड़े।

थानेदारों को लगाई फटकार

इसके बाद एसएसपी ने ऋषिकेश में बीते दिनों हुए दंगा नियंत्रण के पूर्वाभ्यास में देरी से मौके पर पहुंचने पर रायवाला, डोईवाला, रानीपोखरी व ऋषिकेश के थानेदारों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह स्थिति बेहद गंभीर है। मॉक डिल से साफ हो गया कि वहां के प्रभारी कितना सतर्क रहते हैं। भविष्य में ऐसी लापरवाही सामने आई तो सख्त कार्रवाई होगी।

डालनवाला इंस्पेक्टर को भी एसएसपी ने डांट लगाई

मीटिंग में डालनवाला इंस्पेक्टर को भी एसएसपी ने डांट लगाई। दरअसल कुछ दिन पहले डालनवाला कोतवाली में एक शिकायतकर्ता मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा था। इस दौरान पुलिस ने तहरीर में कमियां निकालते हुए उसे वापस कर दिया। मामला एसएसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने सीओ से पूरी रिपोर्ट मांगी। एसएसपी ने कहा कि पीड़ित जो भी लिखित में दे, उसे लेने से इंकार न करें। मामलों में कार्रवाई करें और जांच में आगे जो भी तथ्य सामने आए, उसके अनुसार कार्रवाई की जाए।

1बैठक में एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह, एसपी सिटी पीके राय, सीओ डालनवाला जया बलूनी, सीओ सिटी चंद्रमोहन सिंह व अन्य मौजूद रहे।



http://ift.tt/2ov8GBM


See More

 
Top