देहरादून- इस बार गवर्नरर्स बेस्ट यूनिवर्सिटी 2017 का खिताब गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के नाम रहा. मंगलवार को राजभवन में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ए.के.मिश्रा को यह अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया। इसके तहत प्रशस्ति पत्र, रनिंग ट्राफी व पुस्तकालय के लिए 2 लाख रूपए की धनराशि प्रदान की गई।
गवर्नरर्स बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड 2017 के मूल्यांकन के लिए सचिव रविनाथ रमन की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी। यूकॉस्ट के महानिदेशक डॉ. राजेंद्र डोभाल समिति के सदस्य थे।
दूसरे स्थान पर रहे उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय
दूसरे स्थान पर रहे उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय को प्रशस्ति पत्र व पुस्तकालय के लिए 1 लाख रूपए की धनराशि प्रदान की गई.
तीसरे स्थान पर हेमवती नंदन बहुगुणा चि. शिक्षा विश्व.
तीसरे स्थान पर रहे हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय, देहरादून को प्रशस्ति पत्र व पुस्तकालय के लिए 75 हजार रूपए की धनराशि प्रदान की गई।
4थे स्थान पर कुमायू विश्व.
चतुर्थ स्थान पर रहे कुमायूं विश्वविद्यालय, नैनीताल को प्रशस्ति पत्र व पुस्तकालय के लिए 50 हजार रूपए की धनराशि प्रदान की गई है।
गौरतलब है कि उत्तराखण्ड के राज्य विश्वविद्यालयों को उच्च शिक्षा का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने के उद्देश्य से राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल द्वारा अनेक महत्वपूर्ण पहलें की गई हैं। इन्हीं प्रयासों के तहत राज्य विश्व विद्यालयों में आपसी प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने व गुणात्मक सुधार हेतु प्रेरित करने के लिए पहली बार सत्र 2015 के लिए ‘गवर्नर्स बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड‘ प्रारम्भ किए गए थे।


http://ift.tt/2oyUasL


See More

 
Top