देहरादून : होली की तैयारियां पूरे चरम पर हैं। इस बार होली के दिन प्रदेश में बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी अगर सच साबित हुई तो होली के दिन हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। इस दौरान उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है जबकि तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इसल कों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि गुरुवार को आमतौर पर बादल छाए रहेंगे जबकि होली के दिन यानि शुक्रवार को प्रदेश भर में हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है जबकि तीन से चार हजार मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ़बारी की संभावना भी है।

इस साल गुरुवार 1 मार्च को देशभर में होली और 2 मार्च को धूलंडी मनाई जाएगी। भारत में होली का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। रंग, गुलाल, पिचकारी की दुकानों पर भी खासी रंगत है। बच्चे से लेकर नौजवान हर कोई खरीदारी के रंग में डूबा नजर आ रहा है। गुरुवार को होलिका दहन होगा उसके अगले दिन शुक्रवार को होली मनायी जायेगी।

The post होली में चल सकती है बारिश की पिचकारी appeared first on Hello Uttarakhand News.



from http://ift.tt/2FalZRz


See More

 
Top