ओलंपिक में 13वें स्थान पर रहे उत्तराखंड के मनीष रावत का चयन कॉ़मनवेल्थ गेम्स में हो गया है। आठ साल पहले जिस सपने को मनीष रावत ने देखा था, अब जाकर वह पूरा हुआ है। जिससे वह काफी खुश हैं। मनीष रावत से उत्तराखंड को उम्मीद है कि वह जरुर देश और प्रदेश के लिए पदक जीतेंगे।

उत्तराखंड बनने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में जाने वाले पहले खिलाड़ी

आपको बता दें सबसे बड़ी बात ये है कि उत्तराखंड बनने के बाद मनीष पहले खिलाड़ी हैं जिनका चयन कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हुआ है। यदि वे कॉमनवेल्थ में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए एशियन गेम्स के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

मूलरूप रूप से चमोली जिले के सगर गांव निवासी

मूलरूप रूप से चमोली जिले के सगर गांव निवासी उत्तरांखड़ पुलिस में इंस्पेक्टर मनीष रावत को एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गोल्ड कोस्ट, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की 20 किमी वॉक रेस के लिए चुना है। दिल्ली में आयोजित छठी नेशनल रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में मनीष ने 20 किमी वॉक रेस एक घंटा 21 मिनट 31 सेकेंड में पूरी करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनीष का यह पहला बड़ा इवेंट

ओलंपिक में 13वां स्थान पर रहने के बाद मनीष रावत को उत्तराखंड पुलिस में पदोन्नति भी मिली। मनीष के कोच अनूप बिष्ट ने बताया कि ओलंपिक के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनीष का यह पहला बड़ा इवेंट है। मनीष की टाइमिंग में काफी सुधार आया है, यदि वे अपनी स्पीड बरकरार रखे तो देश के लिए पदक जरूर जीत सकते हैं।

यह जानकारी Uttarakhand Police के फेसबुक पेज पर साझा की गई है।

The post उत्तराखंड के वॉकर मनीष रावत का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयन appeared first on www.dainikuttarakhand.com.



http://ift.tt/2FH2YD4


See More

 
Top